पार्क में पेड़ से लटका मिला युवक का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Saturday, Apr 21, 2018 - 11:24 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): सैक्टर-25 के रहने वाले हरीश उर्फ लक्की (17) का शव शुक्रवार सुबह सैक्टर-38 स्थित मंदिर के पास पार्क में पेड़ से लटका हुआ मिला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची सैक्टर-39 थाना पुलिस ने जांच के बाद शव को कब्जे में ले लिया। वहीं, हरीश के परिजनों ने आरोप लगाया कि उसकी हत्या कर उसके शव को पेड़ से लटकाया गया है ताकि आत्महत्या लगे। 

 

पुलिस की कार्रवाई से नाखुश हरीश के परिजनों ने शाम को सैक्टर 25/38 की विभाजित सड़क पर जाम लगाकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने लोगों को मामले में सही तरीके से जांच किए जाने का आश्वासन देकर रास्ता खुलवाया। 

 

पुलिस ने शाम को शव का पोस्टमार्टम करवा लिया। थाना प्रभारी राजदीप के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हरीश की मौत का कारण पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या करना सामने आया है। पुलिस को जांच के दौरान शव पर किसी भी तरह की चोट का कोई निशान नहीं मिला है। 

 

रात 8 बजे घर से खाना खाकर निकला था टहलने  
हरीश के रिश्तेदार शिवा ने बताया कि प्रतिदिन की तरह ही हरीश वीरवार रात करीब 8 बजे घर से खाना खाकर टहलने निकला था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा था। हरीश की दादी का घर भी सैक्टर-25 में ही है। कई बार वह रात वहीं सो जाता था। रात को जब हरीश नहीं लौटा तो उन्हें लगा की वह दादी के घर ही सो गया होगा। 

 

सुबह किसी ने कालोनी में आकर बताया कि सैक्टर-38 में मंदिर के पास पार्क के पेड़ पर किसी युवक का शव लटका हुआ है। यह सुनते ही हरीश के परिजन भी वहां पहुंचे तो हरीश को पहचान लिया। शिवा ने बताया कि हरीश के गले में पेड़ से बंधी रस्सी लिपटी हुई थी। उसके पैर के नीचे एक के ऊपर एक रखे हुए पत्थर नीचे गिरे हुए थे और उसके पैर पूरी तरह से जमीन पर लगे हुए थे। 

 

ऐसा लग रहा था कि किसी ने उसकी हत्या करने के बाद उसके शव को पेड़ से लटका दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि घटनास्थल के आसपास की कुछ कोठियों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हैं। अगर उनकी फुटेज को पुलिस जांचती है तो इस बात का पता चल सकता है कि आखिर मौके पर हुआ क्या था। उनका आरोप था कि पुलिस मामले की गहनता से जांच नहीं कर रही है और इस वारदात को आत्महत्या बता रही है।  


 

Punjab Kesari

Advertising