हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज, सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने तैयार की रणनीति

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 08:25 PM (IST)

चंडीगढ़,(दीपक बंसल): हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी को सुबह 11 बजे शुरू होने जा रहा है। बजट सत्र हंगामेदार रह सकता है क्योंकि विपक्ष ओ.पी.एस. तथा पंचायतों की ई टैंडरिंग के खिलाफ सरकार पर जमकर निशाना साधेगा, जिसके संदर्भ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अध्यक्षता में हुई। हुड्डा ने पार्टी विधायक दल की बैठक कर सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की। भाजपा-जजपा तथा निर्दलीय विधायकों की संयुक्त बैठक मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में सुबह 10 बजे विधानसभा के सभागार में होगी। सत्ताधारी दल विपक्ष के मंसूबों से वाकिफ हैं, ऐसे में बैठक में विपक्ष के सवालों का जवाब देने की रणनीति तैयार होगी। पता चला है कि सत्ताधारी दल विपक्ष के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाएगा।
 

 

24 से ज्यादा मुद्दों पर चर्चा के लिए कांग्रेस विधायकों ने दिए प्रस्ताव
बैठक के बाद हुड्डा ने पत्रकारों को बताया कि विधानसभा सत्र में कांग्रेस विधायकों ने 2 दर्जन से ज्यादा ध्यानाकर्षण व स्थगन प्रस्ताव दिए हैं। शून्य काल के दौरान भी दर्जनों मुद्दों को उठाया जाएगा। परिवार पहचान पत्र, बुजुर्गों की पैंशन काटने, बी.पी.एल. कार्ड काटने, अवैध खनन, एन.जी.टी. के मामलों, बेरोजगारी, पुरानी पैंशन स्कीम की मांग, बढ़ते नशे, शिक्षा के निजीकरण, पानी के रेट में बढ़ोतरी, बिजली की किल्लत, सड़कों की जर्जर हालत, मंत्री पर लगे छेड़छाड़ के आरोपों, गौशालाओं की दुर्दशा, सफाई कर्मियों को पक्का करने की मांग, सी.ए.जी. की रिपोर्ट, सरसों और गेहंू का मुआवजा नहीं मिलनी, पंचायतों पर ई-टैंडरिंग थोपने, राइट टू रिकॉल लागू करने, बिगड़ती कानून व्यवस्था, खेलों व खिलाडिय़ों के प्रति सरकार का नकारात्मक रवैये और रिहायशी इलाकों में चौथी मंजिल की मंजूरी देने जैसे तमाम मुद्दों पर बैठक में कांग्रेस विधायकों ने चर्चा की। 
 

 

 

इस सरकार से बजट में कोई उम्मीद नहीं 
बजट को लेकर पूछे गए सवाल पर हुड्डा ने कहा कि पिछले 8 साल का रिकॉर्ड देखने के बाद इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती। फिर भी कांग्रेस प्रतिक्रिया के लिए बजट का इंतजार करेगी। बैठक से पहले ओ.पी.एस. के लिए आंदोलनरत कर्मचारियों, प्रदेश के खिलाडिय़ों, राशन डिपो धारकों, प्राइवेट कालेज के कर्मचारियों, सर्व कर्मचारी संघ और किसानों के प्रतिनिधिमंडलों ने हुड्डा से मुलाकात कर अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News