भाजपा पार्षद ने महंगे कारपेट पर फैंका गंदा पानी

Wednesday, Oct 31, 2018 - 08:32 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छ रखने का अभियान छेड़े हुए हैं, वहीं मंगलवार को उनकी ही पार्टी की वार्ड नंबर 12 से पार्षद चंद्रावती शुक्ला ने स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाते हुए सरेआम मेयर व अन्य पार्षदों के समक्ष निगम सदन की बैठक में महंगे कारपेट पर गंदा पानी फैंक दिया। 

चंद्रावती की इस हरकत पर सदन में बैठे किसी भी पार्षद या अधिकारी ने जब कोई प्रतिक्रिया नहीं की तो आखिर निगम कमिश्नर के.के. यादव ने हस्तक्षेप करते हुए पार्षदों से कहा कि सदन की प्रॉपर्टी को यदि कोई नुक्सान पहुंचाता है तो आप लोग देख लो क्या एक्शन लेना चाहिए। 

उनकी इस बात पर भी पार्षद खामोश रहे। भाजपा पार्षद अरुण सूद ने उल्टा कमिश्नर को ही सवाल कर दिया कि किसने खराब की है पब्लिक प्रॉपर्टी? कमिश्नर ने भी सूद को जवाब दिया कि क्या आपने देखा नहीं कारपेट पर पानी फैंका गया है।

लोग गंदा पानी पीने को मजबूर : चंद्रावती
बैठक जैसे ही शुरू हुई तो निगम सत्ताधारी भाजपा के लगभग सभी पार्षद अपने अपने वार्ड की समस्याओं को मेयर के समक्ष रखने लगे। उनका आरोप था कि उनके वार्ड के विकास से संबंधित कोई भी एजैंडा सदन की बैठक में नहीं लाया गया है। उसी कड़ी में भाजपा पार्षद चंद्रावती शुक्ला जो कि अपने साथ गंदे पानी की तीन बोतलें लेकर आई हुई थीं, ने मेयर के आसन के समक्ष जाकर विरोध करना शुरू कर दिया। 

उनका कहना था कि उनके वार्ड में लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं, निगम इसका जवाब दे। इतने में और भाजपा पार्षद भी मेयर के आसन के आगे आकर अपने-अपने वार्ड से संबंधित एजैंडों को सदन की बैठक में न लाए जाने का विरोध करने लगे इस दौरान चंद्रावती ने गंदे पानी की बोतलें उठाई और एक बोतल गंदे पानी की कारपेट पर फैंक दी, उसके बाद भाजपा पार्षद गुरप्रीत सिंह ढिल्लों ने उन्हें वहां से हटाया। 

कुछ देर बाद फिर चंद्रावती ने गंदे पानी की दूसरी बोतल ली और कारपेट पर फैंकने लगीं। किसी को ऐतराज न करता देख कमिश्नर ने उन्हें रोका जिस पर भाजपा पार्षद उलटा कमिश्नर को ही अन्य बातों में उलझाने लग गए। 

मोटर लगाने संबंधी सवाल पर पार्षद ने साध ली चुप्पी :
गंदे पानी की सप्लाई पर पार्षद शुक्ला को अधिकारियों ने कहा कि आपके वार्ड में लोगों ने घरों में मोटर लगा रखी है, जब मोटर चलती है तो नीचे से पानी खींचती है जिससे सीवेरज का पानी मिक्स हो रहा है। आप लोगों को मोटर का इस्तेमाल बंद करने को कहें। निगम आयुक्त ने कहा कि मोटर लगानी गैर-कानूनी है लोगों पर कार्रवाई करनी शुरू करें क्या? इस पर पार्षद शुक्ला ने चुप्पी साध ली।

Priyanka rana

Advertising