भाजपा कोर ग्रुप की नहीं हो सकी बैठक, आज हो सकता है मेयर प्रत्याशी का चयन

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 10:04 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : भारतीय जनता पार्टी की शनिवार को दिल्ली में होने वाली कोर ग्रुप की बैठक नहीं हो सकी। राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने गए स्थानीय नेता शहर लौट आए हैं। अब मेयर पद के प्रत्याशी का चुनाव कल चंडीगढ़ में ही होगा। अगला मेयर आरक्षित वर्ग से होगा व भाजपा के पास इसके लिए चार प्रत्याशी हैं। भाजपा सूत्रों के अनुसार अब कल पार्टी प्रभारी प्रभात झा व पार्टी के राष्ट्रीय सचिव दिनेश कुमार शहर में होंगे। वह चारों दावेदारों, राजेश कालिया, भरत कुमार, सतीश कैंथ व फर्मीला से अलग-अलग बातचीत कर प्रत्याशी का चयन करेंगे। वहीं, अकाली दल भी डिप्टी मेयर पद दिए जाने से संतुष्ट नहीं है। 

सूत्रों के अनुसार दल के चंडीगढ़ के प्रभारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्थानीय इकाई ने भाजपा द्वारा डिप्टी मेयर के पद की पेशकश करने से नाराजगी व्यक्त की है। हालांकि निगम सदन में अकाली दल का ही पार्षद है पर बताया जाता है कि वह इस बार सीनियर डिप्टी मेयर का पद चाहते हैं। अन्यथा सदन के अंतिम वर्ष में वह अपने एकमात्र पार्षद को मेयर के पद पर बैठाना चाहते हैं। हालांकि दल के नेता ऐसी किसी नाराजगी से इंकार कर रहे हैं लेकिन सूत्रों का कहना है कि शनिवार को हुई बैठक में स्थानीय इकाई ने अपनी नाराजगी खुल कर जताई। 

हीरा नेगी ने जताई सीनियर डिप्टी मेयर के लिए दावेदारी
भाजपा सूत्रों के अनुसार सीनियर डिप्टी मेयर पद पर पहले रविकांत के नाम की चर्चा थी लेकिन अब हीरा नेगी ने भी दावेदारी जता दी है। ऐसे में अगर हीरा नेगी का चयन इस पद के लिए होता है तो मेयर देवेश मोदगिल के गुट का दबदबा बना रह सकता है। मोदगिल व पूर्व सांसद फर्मीला को मेयर बनाने की कोशिश में हैं क्योंकि न तो उन पर कोई आरोप है और न ही किसी विवाद में हैं। अगर फर्मीला को मेयर प्रत्याशी बनाया जाता है तो पार्टी में स्थानीय अध्यक्ष संजय टंडन व उनके समर्थक पार्षदों का कद अवश्य छोटा होगा। सूत्रों का कहना है कि कल तीनों पदों के प्रत्याशियों से अलग-अलग बातचीत कर प्रत्याशियों का चयन होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News