बिट क्वॉइन धोखाधड़ी मामला : 5 दिन के पुलिस रिमांड पर आरोपी

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 01:26 PM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): बिटक्वॉइन घोटाले के मामले में साइबर सैल ने दिल्ली से गिरफ्तार किए गए आरोपियों संचित और राजेश उर्फ राजू को 3 दिन के पुलिस रिमांड के बाद पुन: जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने सुनवाई के बाद दोनों आरोपियों को जांच के तहत 5-5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

 

पुलिस ने दोनों आरोपियों के घर की सर्च और उनसे लैपटॉप समेत अन्य दस्तावेज रिकवर करने की दलील देते हुए उनका रिमांड हासिल किया है। इससे पहले सरकारी वकील मनजिंदर सिंह ने अदालत को बताया कि संचित और राजू दोनों घोटाले के मास्टरमाइंड अमित भारद्वाज के एजैंट हैं और उसके पैसे का सारा लेखा-जोखा वहीं रखते हैं। 

 

पूछताछ में संचित ने खुलासा किया है कि उसने अपना लैपटॉप हरिद्वार में किसी के पास रखा है। पुलिस को उससे वह रिकवर करना है। वहीं राजू से पैसे के लेन-देन से जुड़ा रिकार्ड हनुमानगढ़ से रिकवर करना है, इसलिए दोनों को वहां ले जाना जरूरी है। 

 

इसके अलावा सरकारी वकील ने दलील दी कि मामले की जांच कर रही पुलिस घोटाले से जुड़े मास्टमाइंड अमित भारद्वाज, विवेक भारद्वाज और हेमंत भोपे के प्रोडक्शन वारंट के लिए पुणे पहुंच चुकी है। संभव है कि उन्हें बुधवार सुबह तक चंडीगढ़ लाया जाएगा। इसके बाद आरोपियों की आमने-सामने बैठाकर बातचीत करनी जरूरी है। आरोपियों के बैंक खातों से जुड़ी जानकारी भी लेनी है कि उनके कितने बैंकों में कितने खाते हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News