मूलमंत्र और पांच बाणियों के पाठ के साथ होगी विशेष सत्र की शुरुआत : चंदूमाजरा

Sunday, Nov 03, 2019 - 09:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
चंडीगढ़ (भुल्लर): विधानसभा हलका सनौर से शिरोमणि अकाली दल के विधायक हरिंद्रपाल सिंह चंदूमाजरा ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित 6 नवम्बर को पंजाब विधानसभा द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र के संदर्भ में पंजाब विधानसभा के स्पीकर के साथ मुलाकात करके मांग पत्र दिया। 

उन्होंने मांग की है कि गुरु साहिब को समर्पित विधानसभा के विशेष सत्र को यादगारी बनाने के लिए सत्र शुरू करने के समय पातशाही पहली श्री गुरु नानक देव जी द्वारा उच्चारित मूलमंत्र और 5 इलाही बाणियों का पाठ करके सत्र की शुरूआत की जाए। 

लौंगोवाल ने लिया प्रबंधों का जायजा 
आज शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि 8 नवम्बर तक के समागम भाई मर्दाना जी दीवान हाल में होंगे। 9 से 12 नवम्बर तक के समागम गुरु नानक स्टेडियम नजदीक गुरुद्वारा श्री बेर साहिब में होंगे। 13 नवम्बर को सुबह श्री अखंड पाठ साहिब के भोग डाले जाएंगे। गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के आसपास 5 किलोमीटर के दायरे में सिख जत्थेबंदियों, संतों, महापुरुषों और कार सेवा वालों के सहयोग से करीब 65 लंगर लगाए गए हैं, 16 जोड़े घर और गठरी घर भी बनाए गए हैं। 

Lata

Advertising