चंडीगढ़ में बाइक टैक्सी सर्विस को मिल सकती हैं मंजूरी

punjabkesari.in Thursday, Sep 21, 2017 - 10:12 PM (IST)

चंडीगढ़, (विजय) : चंडीगढ़ में भी बाइक टैक्सी सर्विस शुरू हो सकती है। इसके लिए चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहकार के साथ वीरवार को यू.टी. के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमैंट की एक मीटिंग हुई। इस मीटिंग में बाइक टैक्सी सर्विस के भविष्य को लेकर काफी देर तक चर्चा की गई।

 मीटिंग के दौरान कुछ इश्यू ऐसे सामने आए जिस पर जल्द ही लोगों की राय मांगी जाएगी। हालांकि इस मीटिंग से यह भी स्पष्ट हो गया कि अगर ये इश्यू सॉल्व हो जाएं तो प्रशासन शहर में बाइक टैक्सी सर्विस को हरी झंडी दे देगा। दरअसल मीटिंग में अधिकारियों के सामने हाइजीन से जुड़ी समस्या सामने आई। जो भी बाइक टैक्सी बुक करवाएगा क्या वह हैलमेट पहनेगा।

हैलमेट बाइक चालक अपने साथ ही लाएगा। वह हैलमेट एक दिन में एक से ज्यादा बार इस्तेमाल किया जा चुका होगा। ऐसे में क्या बाइक के पीछे बैठने वाला पैसेंजर दूसरे व्यक्ति के इस्तेमाल किए गए हैलमेट को पहनने के लिए अपनी मंजूरी देगा? यही वजह है कि वीरवार को हुई इस मीटिंग में कोई फैसला नहीं लिया जा सका।

स्पीड गवर्नर लगाने की तैयारी

बाइक टैक्सी में स्पीड गवर्नर लगाने पर भी प्रशासन विचार कर रहा है। इसके लिए फिर से प्रशासनिक अधिकारियों की एक मीटिंग होगी। जिसमें इस बात का सॉल्यूशन निकाला जाएगा कि क्या बाइक्स में स्पीड गवर्नर लगाए जा सकते हैं या नहीं? इसके लिए प्रशासन जल्द ही शहर के युवा वर्ग की भी राय लेगा। यू.टी. के सैक्रेटरी ट्रांसपोर्ट के.के. जिंदल ने बताया कि बाइक टैक्सी का सबसे अधिक इस्तेमाल युवा वर्ग द्वारा ही किया जाएगा। इसलिए पहले उनसे पूछा जाएगा कि इन मुद्दों पर उनके क्या सुझाव हैं? इसके बाद ही बाइक टैक्सी सर्विस को हरी झंडी दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News