बड़े नेता से मीटिंग के बाद बनी थी एफ बार में खलल की योजना

Tuesday, Dec 04, 2018 - 08:13 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील/संदीप) : सैक्टर-26 के एफ बार में सांसद किरण खेर के राजनीतिक सलाहकार की बर्थ-डे पार्टी में गोलीबारी सुनियोजित थी। वारदात से पहले एक बड़े राजनेता के साथ आरोपियों की मीटिंग भी हुई थी, जिसमें सलारिया की जन्मदिन पार्टी में खलल डालने की प्लानिंग हुई थी। इसके तहत ही 19 नवम्बर की रात पांचों आरोपी एफ बार में पिछले रास्ते से दाखिल हुए थे और चेतन मुंजाल और रिंकू के पास पिस्टल थी, जोकि लोडेड थी और बार में एंट्री के वक्त उनकी चैकिंग न होना भी योजना का हिस्सा बताया जा रहा है। क्राइम ब्रांच को पांचों ने रिमांड के दौरान उक्त इशारा किया है कि उन्हें इस वारदात को अंजाम देने के लिए ईनाम में राजनीतिक लाभ मिलना था।

दूसरे पक्ष को उकसाने के लिए पहले थप्पड़ मारा
आरोपियों के अनुसार उस रात अर्जुन को पंकज द्वारा थप्पड़ मारना भी प्लानिंग का ही हिस्सा था, ताकि दूसरे पक्ष को झगड़े के लिए उकसाया जा सके और बाद में पार्टी में फायरिंग का बहाना बन जाए।

पुलिस को आरोपियों की कॉल डिटेल का इंतजार
पुलिस साजिश के सूत्रधार रहे उक्त नेता के काफी निकट पहुंच चुकी है और अगर आरोपियों की वारदात से पहले और बाद में बातचीत की कॉल डिटेल सामने आती है तो उक्त नेता व एक गैंगस्टर को भी जांच में शामिल किया जा सकता है। पुलिस ने मोबाइल कंपनियों को पांचों आरोपियों के फोन नंबर देकर आधिकारिक रूप से पांचों की एक माह की काल डिटेल मांगी है, जोकि मंगलवार तक मिलने की उम्मीद है।

लोकसभा चुनाव को लेकर रची गई थी साजिश
उक्त नेता भाजपा से सम्बंधित है या किसी और पार्टी का यह भी अभी साफ़ नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों से पता चला है कि सारी साजिश आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर रची गई थी।

बार-बार बयान बदल रहे आरोपी
डी.एस.पी. क्राइम पवन कुमार के अनुसार आरोपी रिमांड के दौरान की गई इन्वेस्टिगेशन के दौरान पुलिस को उलझाने की कोशिश कर रहे है और बार-बार बयान बदल रहे हैं लेकिन पूछताछ में उक्त बात सामने आई है कि सारे घटनाक्रम के पीछे कोई बड़ा गैंगस्टर और कोई बड़ा राजनेता शामिल है, जिनके संपर्क में पांचों आरोपी थे। गिरफ्तार सभी आरोपियों का किसी न किसी गैंगस्टर से सम्बन्ध सामने आया उस आधार पर भी जांच हो रही है।

दोनों पक्षों में गैंगवार होने की थी संभावना: सरकारी वकील 

सलारिया की बर्थ-डे पार्टी में गोलियां चलाने के मामले में पुलिस ने पांचों आरोपियों चेतन मुंजाल, राजेश पासवान, अर्जुन, रिंकू और रिम्मी का 4 दिन का पुलिस रिमांड समाप्त होने के बाद आरोपियों को पुन: अदालत में पेश किया, जहां पुलिस ने उनके 3 दिन के और रिमांड की मांग की, रिमांड के पीछे तर्क देते हुए सरकारी वकील ने कहा कि अभी 5 आरोपियों से उनके मोबाइल फोन बरामद करने हैं। सरकारी वकील ने आगे कहा कि दोनों पक्षों में गैंगवार होने की संभावना थी। तभी आरोपी हथियारों से लैस होकर पूरी प्लानिंग के साथ पार्टी में पहुंचे थे। आरोपी 1 गैंग से संबंध रखते हंै या वह किसी गैंग के लीडर के कहने पर वारदात को अंजाम देने आए थे। आरोपियों से यह सब पता करना है कि किसके कहने पर उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। वहीं बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि मामले में सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उनसे वारदात में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया गया है। लेकिन दोनों पक्षों की बातें सुनने के बाद अदालत ने उन्हें 1 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

bhavita joshi

Advertising