जी20 के बैठक को लेकर पहुंचे मंत्रालय के कई अधिकारी

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 09:56 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा): शहर में जी20 की दूसरी बैठक को लेकर हलचल शुरू हो गई है। विभिन्न रास्तों और चौक पर विदेशी प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए स्वागतम के बैनर लग गए हैं। सोमवार को मंत्रालय के कई अधिकारी भी शहर पहुंच गए थे। विदेशी प्रतिनिधि मंगलवार को पहुंचने शुरू हो जाएंगे। उनके स्वागत के लिए इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर खास व्यवस्था की गई है।

 

 

 

जी20 की दूसरी बैठक आई.टी. पार्क स्थित होटल ललित में 29 से 31 मार्च तक एग्रीकल्चर वर्किंग ग्रुप को लेकर होगी। बैठक में हिस्सा लेने के लिए दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लगभग 150 सदस्य आएंगे। वह आई.टी. पार्क स्थित होटल ललित और औद्योगिक क्षेत्र स्थित होटल हयात में रुकेंगे। दो दिन तक बैठक में किन-किन मुद्दों पर चर्चा होगी, इसकी जानकारी देने के लिए मंगलवार को कृषि और किसान कल्याण विभाग से संयुक्त सचिव रितेश चौहान एक प्रैस कॉन्फ्रैंस भी करेंगे।

 

 

 

प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि विदेशी मेहमान 29 मार्च को रॉक गार्डन, 30 मार्च को लेक क्लब में डिनर करेंगे, जबकि 31 मार्च को हरियाणा सरकार पिंजौर गार्डन में डिनर का आयोजित करेगी। इस दौरान सुखना लेक और रॉक गार्डन में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। बैठक को लेकर शहर के कई हिस्सों में सौंदर्यीकरण का काम भी जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News