नाबालिगा से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार युवक को कस्टडी में पीटा

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 11:14 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार युवक पुलिस हिरासत दौरान गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसके परिजनों ने पुलिस पर उससे मारपीट व रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है जबकि पुलिस का कहना है कि आरोपी ने खुद ही बोतल मारकर खुद को जख्मी कर लिया। बहरहाल, अस्पताल में इलाज के बाद आरोपी को पेश करने पर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

उधर, मामले में एक नया मोड़ आया जब लड़का व लड़की वालों ने उनके रिश्तों को विवाह में बदलने का इकरार किया परंतु पुलिस ने इसे दरकिनार कर दिया।बता दें कि शहर की एक नाबालिग लड़की डेराबस्सी सिविल अस्पताल में गई तो पेटदर्द की दवा लेने थी परंतु जांच दौरान प्रैग्नैंसी का पता चलने पर अस्पताल वालों ने पुलिस को सूचित कर दिया। जांच में सामने आया कि एक 22 वर्षीय स्थानीय युवक ने उसे 11 हफ्ते की गर्भवती बनाया है। 

हालांकि लड़का व लड़की के परिवार इन रिश्तों को विवाह में बदलने पर सहमत हो गए थे परंतु पुलिस ने इसे बाद की कार्रवाई बताया। बहरहाल, राजेश कुमार नामक युवक पर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में आई.पी.सी. 376, 506 और पोक्सो एक्ट, 2012 की धारा 4,8 व 9 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

पुलिस ने आरोपों को नकारा :
ए.एस.आई परवीन कौर ने आरोपों से इंकार करते हुए उन्हें झूठा बताया। उन्होंने कहा कि आरोपी ने आज सुबह खुद बोतल मारकर खुदको जख्मी कर लिया। उसे किसी ने नहीं मारा। रिश्वत के तमाम आरोप पुलिस पर मामला रफादफा करने के लिए दबाब बनाने के लिए है जो झूठे व बेबुनियाद हैं। कानून बिना किसी दबाव के अपना काम कर रहा है। रही बात राजीनामे की तो इस बारे कोर्ट से जो भी निर्देश होंगे, पुलिस उन्हीं का अनुसरण करेगी।   

युवक की बहन ने कहा हिरासत में की गई मारपीट :
22 वर्षीय युवक राजेश कुमार पुत्र ईशम सिंह, वासी पंचकूला, जिला सहारनपुर के साथ संपर्क में आई जो डेराबस्सी में ही किराए पर रहता है, आज सुबह कोर्ट में पेशी से पहले पुलिस हिरासत में जख्मी पाया गया। उसके सिर पर व नाक पर चोट थी जबकि कपड़े खून से सने हुए थे। 

राजेश की बहन भावना पत्नी मनमीत ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उसके साथ हिरासत में मारपीट की है। परिजनों के साथ उन्होंने पुलिस पर एक महिला नेता के माध्यम से रिश्वत मांगने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि फैसला कराने की एवज में उनसे मोटी रकम मांगी गई और न देने पर राजेश से मारपीट के अलावा उस पर राजीनामे के बावजूद जेल भेज दिया गया। उन्होंने कोर्ट में भी उक्त आरोप लगाए जिस पर कोर्ट ने उन्हें अलग से पुलिस व कोर्ट में शिकायत देने के निर्देश दिए। बाद में आरोपी को जेल भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News