‘बाजारों को सैनीटाइज करना सुनिश्चित करें’

Wednesday, May 20, 2020 - 12:32 PM (IST)

चंडीगढ़ (साजन शर्मा): प्रशासक ने मार्कोट एसोसिएशन ट्रेडर्स और दुकान मालिकों से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष कदम उठाएं कि बाजार को सैनीटाइज किया जाए। उन्हें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि ग्राहक उचित सामाजिक दूरी बनाए रखें और मास्क पहनें ।एसोसिएशन नगर प्राधिकरणों के साथ मार्कीट में हाथ धोने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।

 

हाऊसकीपिंग स्टाफ के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था
निगम कमिश्नर के.के. यादव ने कहा कि परिसर को साफ़ रखने और सामाजिक दूरी प्रदान करने के लिए मा्कीट एसोसिएशन और खेल परिसरों को विस्तृत दिशा-निर्देश भेजे गए हैं। निगम परिसर को कीटाणुरहित रखने   कैलिए सभी कार्यालयों के ह्ऊसकीपिंग स्टाफ के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था की है। सैक्टर- 26 और सैक्टर-17 में होलसेल मार्कीट के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट्स को रैगुलेट किया जाएगा। डीसी. मनदीप सिंह बराड़ ने कहा कि बापूधाम कॉलोनी के सभी निवासियों को राशन प्रदान किया गया है।

 

डिस्चार्ज नीति का सख्ती से पालन किया जाए
जी.एम.सी.एच.-32 के निदेशक डॉ. बी.एस. चवन ने कह्य कि अस्पताल में भर्ती होने के 10 दिनों के बाद 38 मरीजों को आज छुट्टी दे दी गई है। प्रशासक ने निर्देश दिया कि इन रोगियों को सूद धर्मशाला में पोस्ट डिस्वार्ज कैयर सैंटर में रखा जाए। प्रधान सचिव स्वास्थ्य अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि सभी चिकित्सा संस्थानों को भारत सरकार द्वारा तय की गई डिस्वार्ज नीति का सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई है।

pooja verma

Advertising