ट्रैफिक सिग्नल पर काम करने के बहाने बैटरियां चोरी करने वाला काबू

Wednesday, Feb 20, 2019 - 12:59 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप): शहर में पिछले लंबे समय से ट्रैफिक लाइटों पर काम करने के बहाने वहां से पैनलों में से बैटरियां आदि चोरी होने का उस समय पर्दाफाश हो गया जब चोरी कर रहे चोर को नगर निगम की टीम ने अचानक मौके पर दबोच लिया। भले ही कथित चोर मौके से धक्कामुक्की करके फरार हो गया था लेकिन टीम ने उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया और पुलिस को पकड़ा दिया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान अरुण झॉ के रूप में हुई। पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करके अदालत में पेश किया गया जिस दौरान उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

नगर निगम की टीम ने चोरी करते दबोचा : पुलिस को दी शिकायत में तेजिन्द्र सिंह ने बताया कि वह नगर निगम आफिस में जुनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रीकल) के तौर पर तैनात है। शहर में लगी ट्रैफिक लाइटों की देखरेख का काम निगम द्वारा किया जाता है। वे अपनी टीम के साथ पी.सी.ए. स्टेडियम फेज-9/10 चौंक पर ट्रैफिक सिग्नल चैक करने के लिए जा रहे थे तो देखा कि एक व्यक्ति पहले से ही ट्रैफिक सिग्नल का पैनल खोल कर खड़ा हुआ है। वह व्यक्ति पैनल में से कंट्रोलर तथा बैटरियां चोरी कर रहा था।  टीम ने उस व्यक्ति को रंगे हाथों चोरी करते हुए पकड़ लिया। उसके हाथ में एक बैग था जिस में कुछ औजार थे। 

धक्कामुक्की करके फरार हुआ, पीछा कर पकड़ा
शिकायतकर्ता ने बताया कि अभी उस व्यक्ति के साथ बातचीत की जा रही थी तो वह व्यक्ति धक्कामुक्की करके मौके से उन्हें चकमा देकर फरार हो गया। उसका बैग वहीं पर रह गया। बैग में से उसका अधार कार्ड मिला जिस पर उस व्यक्ति का नाम अरुण झॉ लिखा हुआ था। शिकायतकर्ता तेजिन्द्र सिंह ने वह अधार कार्ड पुलिस को सौंप दिया।

पहले भी कई लाइटों से चोरी हुई थी बैटरियां
जुनियर इंजीनियर तेजिन्द्र सिंह ने बताया कि इस से पहले भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रैफिक लाइटों के पैनलों में से बैटरियां चोरी हो रही थीं जिस के संबंध में पुलिस को शिकायतें भी दी गई थीं लेकिन चोरी करने वाले व्यक्ति का पता नहीं चल रहा था। इस बार चोरी करने वाला चोर रंगे हाथों पकड़ लिया गया। 

पुलिस स्टेशन फेज-11 में केस दर्ज
पुलिस ने पकड़े गए आरोपी अरुण झॉ निवासी मधुबानी (बिहार) के खिलाफ पुलिस स्टेशन फेज-11 में आई.पी.सी. की धारा 379, 511 के तहत केस दर्ज कर लिया। उसे अदालत में पेश किया गया जिस दौरान उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

bhavita joshi

Advertising