बांगलादेश के 20 डिप्टी कमिश्नर बने 7वें स्पैशल प्रशिक्षण प्रोग्राम का हिस्सा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 10:18 AM (IST)

मोहाली (नियामियां): नैशनल सैंटर फॉर गुड गवर्नैंस मंसूरी से जुड़े प्रोजैक्ट के तहत मोहाली स्थित जिला प्रशासनिक काम्पलैक्स में बांगलादेश के 20 डिप्टी कमिश्नरों ने 7वें स्पैशल प्रशिक्षण प्रोग्राम में हिस्सा लिया। यहां पहुंचने पर समूह डिप्टी कमिश्नरों का उनका स्वागत किया। बांगलादेश के डिप्टी कमिश्नर जिला के सिविल और पुलिस प्रसाशन के कामकाज की जानकारी लेने यहां पहुंचे हुए थे। स्वागत के लिए मोहाली की डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा भी मौजूद रहीं। सपरा ने इस दौरान अपनी प्रैजैंटेशन में जिला की पृष्ठभूमि, ऐतिहासिक महत्व और यहां की प्रसिद्ध संस्थाओं के बारे भी जानकारी दी। इसके अलावा डिप्टी कमिश्नर के कार्यालय के कामकाज समेत ए.डी.सी. (जनरल), सहायक कमिश्नर (जनरल), सहायक कमिशनर (शिकायत), सब -डिवीजनल मैजिस्ट्रेट, तहसीलदार,नायब तहसीलदार, सेवा केंद्र और फर्द केंद्रों के कामकाज संबंधित जानकारी दी। 


 

प्रशिक्षण प्रोग्राम का बांगलादेश के डिप्टी कमिश्नरों को होगा लाभ 
सपरा ने बताया कि इस प्रशिक्षण प्रोग्राम का जहां बांगलादेश के डिप्टी कमिश्नरों को लाभ होगा वहीं मोहाली के जिला आधिकारियों की जानकारी में भी वृद्धि होगी। इस दौरान पुलिस प्रशासन की तरफ से डी.एस.पी. संदीप कौर ने जिला में अमन कानून की व्यवस्था को कायम रखने, सिविल और पुलिस प्रशासन के तालमेल और पुलिस की तरफ से शुरू की हैल्पलाइन के बारे में भी जानकारी दी। ए.डी.सी. (विकास) संजीव कुमार ने जिले में चल रही राज सरकार और केंद्रीय प्रायोजित स्कीमों की जानकारी दी।   

 

फर्द और सेवा केंद्रों के कामकाज से हुए प्रभावित 
इस दौरान डा. मोहम्मद मासूमर रहमान डिप्टी कमिश्नर पटूआखली (बांगला देश) और तपन कुमार विश्वास डिप्टी कमिश्नर बेजरहत्त बांगलादेश) ने जिला प्रशासनिक काम्पलैक्स में प्रशिक्षण प्रोग्राम के लिए किए गए पुख्ता प्रबंधों के लिए डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि वह फर्द और सेवा केन्द्रों के कामकाज से वह बेहद प्रभावित हुए हैं। इस मौके पर सहायक प्रोफैसर नैशनल सैंटर फॉर गुड गवर्नैंस मंसूरी डा. ए.पी.सिंह ने बताया कि सैंटर की तरफ से अब तक 110 डिप्टी कमिश्नरों समेत 1382 बांगलादेशी प्रसाशनिक अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया है और दोनों देशों के समझौते के अंतर्गत बांगलादेश के कुल 1500 अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News