आकांक्ष मर्डर केस : आरोपी हरमेहताब ने दायर की जमानत याचिका

Wednesday, May 22, 2019 - 12:28 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र की पत्नी की भतीजे आकांक्ष सेन की हत्या के मामले में आरोपी हरमेहताब सिंह उर्फ फरीद ने जिला अदालत में जमानत याचिका दायर की है। दायर याचिका पर अदालत में 24 मई को अगली सुनवाई की जाएगी। अदालत में दायर जमानत याचिका में हरमेहताब की तरफ से कहा गया है कि 16 फरवरी, 2017 से ही वह पुलिस कस्टडी में है। 

मामले में पुलिस ने चालान भी दायर कर दिया है और कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। उससे पूछताछ भी पूरी हो चुकी है। मामले में अंतिम गवाह की गवाही भी खत्म हो चुकी है। इतना ही नहीं, पहले भी पुलिस उनकी जमानत याचिका का विरोध कर चुकी है कि अगर उसे जमानत मिलती है तो वह सबूतों व गवाहों को प्रभावित कर सकता है। अब ऐसे में सब कुछ हो चुका है। गवाहों की गवाहियां हो चुकी है। 

ऐसे में वह किसी को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा सकता है। अदालत को विश्वास दिलवाने की कोशिश करते हुए कहा है कि वह अदालत द्वारा तय किए गए सभी नियम कानून को मानेगा और किसी भी पेशी को जंप नहीं करेगा। हर पेशी पर अदालत में पेश होगा। फरवरी 2017 के इस केस में पुलिस ने आकांक्ष की हत्या के मामले में हरमेहताब उर्फ फरीद को गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ एडीशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस की कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। 

यह है मामला :
आरोप के मुताबिक शेरा और फरीद के झगड़े में आकांक्ष की जान गई थी। हादसे की रात सैक्टर-9 में रहने वाले आकांक्ष ने पार्टी रखी थी। यहां आकांक्ष के साथ उसका दोस्त शेरा भी आया था। दूसरी ओर दीप ने बलराज और हरमेहताब को बुला रखा था। शेरा का बलराज और फरीद के साथ पुराना झगड़ा था। 

हाऊस पार्टी में उनका विवाद गरमा गया। बलराज और शेरा में मारपीट हो गई। आकांक्ष इन्हें छुड़ाकर चला गया था। बाद में शेरा को लेने आया तो बलराज ने उस पर गाड़ी चढ़ा दी थी। पुलिस के आरोप हैं कि फरीद ने ही बलराज को आकांक्ष पर गाड़ी चढ़ाने के लिए उकसाया था। बलराज ने पहले आकांक्ष को गाड़ी से टक्कर मारी। इस घटना में आकांक्ष की मौत हुई थी।

Priyanka rana

Advertising