सिद्धार्थ ने रजत और 2 कांस्य पदक जीत शहर का नाम किया रोशन

Wednesday, Mar 06, 2019 - 01:06 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : बैडमिंटन खिलाड़ी सिद्धार्थ जाखड़ ने युगांडा इंटरनैशनल बैडमिंटन चैम्पियनशिपन के डबल मुकाबले में रजत पदक जीतकर देश व शहर का नाम रोशन किया है। वहीं सिंगल्स के मुकाबलों में सिद्धार्थ क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे। युगांडा से प्रतियोगिता समाप्त होने पर सिद्धार्थ ने केन्या में दूसरी बैडमिंटन प्रतियोगिता भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

केन्या के नैरोबी में भारत की तरफ से खेलते हुए सिद्धार्थ प्रतियोगिता में सिंगल्स में कांस्य पदक तथा मैंस डबल के मुकाबलों में भी कांस्य पदक जीतने में कामयाब रहे। इस जीत के बाद सिद्धार्थ ने बातचीत के दौरान कहा कि वह दिल्ली में खेली जा रही सनराइज इंडिया ओपन बी.डब्ल्यू.एफ.वल्र्ड टूर में भाग लेंगे। यह प्रतियोगिता दिल्ली में 26 से 31 मार्च तक होगी। 

सिद्धार्थ ऑल इंडिया एल.आई.सी. में 6 बार रहे हैं चैम्पियन : 
सिद्धार्थ कई इंटरनैशनल बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में  देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। मूल रूप से भिवानी के गांव धारवानवास के रहने वाले सिद्धार्थ एल.आई.सी.ऑफिस भिवानी में कार्यरत हैं और ऑल इंडिया एल.आई.सी.में  6 बार के चैम्पियन रहे हैं। 

सिद्धार्थ के कोच सुरेंद्र व वीरेंद्र जाखड़ (रिश्ते में चाचा) खुद एक इंटरनैशनल प्लेयर हैं और वर्तमान में भारतीय जूनियर बैडमिंटन टीम के कोच सुरेंद्र विरेंदर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में वरिष्ठ लेखा अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। 

सिद्धार्थ ने बताया कि उनकी इस सक्सैस के पीछे चाचा व उनके कोच का बड़ा योगदान है। सिद्धार्थ इन्हीं को बैडमिंटन खेलता देखकर प्रेरित हुए हैं। वहीं, 25 से 28 अक्तूबर को इजिप्ट में हुई इंटरनैशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता में सिद्धार्थ ने भारत मैंस डबल में कांस्य पदक।

Priyanka rana

Advertising