हरियाणा में बदहाल है वैक्सीनेशन कार्यक्रम : शैलजा

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 09:10 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि राज्य में वैक्सीनेशन कार्यक्रम बदहाल स्थिति में है। वैक्सीन की भारी कमी है पर राज्य के मुखिया केंद्र सरकार के सामने यह बात बताने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे। हर दिन कई शहरों में वैक्सीनेशन केंद्र बंद करने पड़ते हैं, क्योंकि वैक्सीन ही नहीं होती। सोनीपत और करनाल के ताजा उदाहरण सामने हैं।

 


आज यहां जारी बयान में उन्होंने कहा कि बिना वैक्सीन कोरोना की तीसरी लहर से कैसे लड़ेगा हरियाणा? सरकार की कथनी और करनी में भारी अंतर है। बड़े पैमाने पर सरकारी धन को प्रचार में खर्च किया जा रहा है, लेकिन एक बार भी प्रदेश सरकार की ओर से प्रधानमंत्री के सामने हरियाणा में वैक्सीन की कमी का मुद्दा नहीं उठाया गया। यही वजह है कि बार-बार वैक्सीन की कमी हो रही है।


शैलजा ने कहा कि आई.सी.एम.आर., एम्स समेत कई संस्थान अगस्त में कोरोना की तीसरी लहर फैलने की आशंका जता चुके हैं। पिछले साल पहली और इस वर्ष अप्रैल-मई में दूसरी लहर के दौरान प्रदेश में भारी जनहानि हो चुकी है। ऐसे में यदि सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही या आकड़े छिपाकर झूठी वाहवाही लूटने में लगी रही तो तीसरी लहर में स्थिति क्या हो सकती है, आसानी से समझा जा सकता है।
शैलजा ने पूछा, सरकार तत्काल बताए कि वैक्सीन की कमी पर केंद्र को सच से अवगत करवाने के लिए हिम्मत जुटाने में वह कितना समय लेगी?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News