बेपरवाह ग्माडा : लोगों की तरफ से धड़ल्ले से खोले जा रहे बैकसाइड एंट्री गेट, भयानक हादसों को दे रहे न्यौता

Monday, Jun 26, 2017 - 12:11 PM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : शहर के विभिन्न फेजों तथा सैक्टरों में लोगों द्वारा अपने घरों के बैकसाइड एंट्री गेट सरेआम खोले जा रहे हैं जो ग्माडा की पॉलिसी व नियमों का घोर उल्लंघन है लेकिन ग्माडा के अधिकारियों की अनदेखी के चलते एंट्री गेटों की संख्या बढ़ती जा रही है। 

 

बलौंगी-कुंभड़ा मार्ग बनी कोठियों, फेज-7 के चावला लाइट प्वाइंट से गांव मटौर की ओर जाने वाली सड़क की ओर, फेज-1 की फ्रैंको लाइटों से डिप्लास्ट चौक से होते हुए पी.टी.एल. चौक, डिप्लास्ट चौक से मदनपुरा चौक से होते हुए फेज-7 में एस.एस.पी. रिहायश वाली लाइटों तथा चावला लाइट प्वाइंट की ओर, मदनपुरा चौक से पी.सी.एल. चौक होते हुए राधा स्वामी सत्संग भवन चौक तक, सैक्टर-70, 71, फेज-4, फेज-9, फेज-10 आदि सहित शहर के काफी क्षेत्र ऐसे हैं जहां लगभग सभी मकानों के पीछे लोगों ने गेट बनाए हैं। 

 

कमर्शियल एक्टिविटी के लिए भी खोले गेट :
इन बैकसाइड एंट्री गेट खोलने के पीछे बहुत से लोगों का मकसद ये है कि या तो वे खुद कोई न कोई कमर्शियल एक्टिविटी कर रहे हैं और फिर उन्होंने अन्य लोगों को घर के पीछे वाली ग्माडा की स्पेस किराए पर दे रखी है। ये अवैध दुकानदार शाम को अपना सामान उन बैकसाइड गेटों से अंदर रख देते हैं।

 

जान को खतरा :
बैकसाइड गेट भयानक हादसे को न्यौता दे रहे हैं क्योंकि इन गेटों से लोग एकदम से सड़क पर आ जाते हैं। सड़कों पर ट्रैफिक के कारण किसी भी व्यक्ति की जान को खतरा है।

Advertising