बच्चा किडनैप करने वाला आरोपी 2 दिन रिमांड पर

Saturday, Feb 06, 2016 - 07:43 PM (IST)

मोहाली (विनोद ): शुक्रवार को थाना सोहाना पुलिस ने एक आरोपी को शक के चलते हिरासत  में लिया था, जिसके पास से एक बच्चा मिला था। वह बच्चा उसने जिरकपुर से किडनैप किया हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने पकडे गए आरोपी को जिरकपुर पुलिस के हवाले कर दिया और थाना जिरकपुर ने आरोपी के खिलाफ किडनैपिंग की धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसे शनिवार को कोर्ट पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। आरोपी की पहचान मोहाली के गांव मौली निवासी अनिल दास के रूप में हुई है। 

लोगो के घरों का लेता था जायजा

पुलिस जांच में सामने आया कि अनिल मिस्त्री का काम करता है और उसी के चलते वह घर बनाने के लिए हर किसी के घर में आता जाता रहता था, इसी तरह वह जिरकपुर में भी काम करने के लिए गया था और उसी दौरान उसने वहां पर एक छोटा बच्चा देखा और उसके बाद अनिल ने मौका पाते ही 4 साल के शिव को उठाया और वहां से फरार हो गया। पुलिस ने कहा कि बच्चे के पिता से अनिल को कोई भी झगडा नही था उसने बच्चे को बेचना था, और वह बच्चे को बेचने के लिए ग्राहक ढूढ रहा था। वह बच्चे को बेचने के लिए कई लोगों के सपर्क में था। 

थाना पुलिस ने कहा कि पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से पूछताछ की जाएगी कि उसने इससे पहले और कितने बच्चो को उठाया और वह बच्चे किसे बेचता था। साथ ही इसके वारदात के इलावा अनिल ने कितनी वारदतों को अजांम दिया और इसके साथ इन वारदातों में ओर कितने लोग शामिल है। वहीं पुलिस को पता चला है कि अनिल ने एक महिला को बच्चा बेचना था क्योकि उस महिला के सिर्फ बेटियां ही थी। पुलिस इस पहलू की भी जांच कर रही है। 

Advertising