PGI बी.एससी. नर्सिंग का एग्जाम दोबारा लेने का नोटिस हुआ जारी, अब होगा इस दिन...

Wednesday, Aug 14, 2019 - 09:18 AM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : 11 अगस्त यानि रविवार को पी.जी.आई. में बी.एससी. नर्सिंग (बेसिक) कोर्स का एग्जाम हुआ था, जिसका रिजल्ट मंगलवार को डिक्लेयर किया जाना था। लेकिन पी.जी.आई. एडमिनिस्ट्रेशन ने रिजल्ट की बजाय दोबारा एट्रैंस एग्जाम लेने का नोटिस जारी कर दिया है। 90 सीटों के लिए इस एग्जाम में देशभर से 4 हजार के करीब कैंडीडेट्स अपीयिर हुए थे। 

स्टाफ के मुताबिक एग्जाम लीक होने की वजह से इसे दोबारा कंडक्ट किया जा रहा है। दोबारा एग्जाम की डेट भी एडमिनिस्ट्रेशन ने जारी कर दी है। इसके मुताबिक दोबारा एंट्रैस टैस्ट 25 अगस्त को लिया जाएगा। जिसका रिजल्ट अगले दिन यानि 26 को डिक्लेयर किया जाएगा, जबकि काऊंसिलिंग 29 अगस्त को सुबह 11 बजे भार्गव ऑडीटोरियम में होगी। 

पी.जी.आई. स्कूल ऑफ नर्सिंग में बी.एससी. नर्सिंग बैसिक का कोर्स चार साल है। 2 साल का पोस्ट बेसिक नर्सिंग का कोर्स भी करवाया जाता है। कैंडीडेट्स दोबारा अपना एडमिट कार्ड साइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

एग्जाम प्राइवेट इंस्टीच्यूट से करवाते हैं कंडक्ट :
पी.जी.आई. नर्सिंग का एग्जाम बाहर प्राइवेट इंस्टीट्यूट से कंडक्ट करवाता है। स्टाफ ने बताया कि 11 अगस्त को हुए इस एग्जाम के दौरान भी इसमें कुछ गड़बड़ होने की बात सामने आई थी इसके बावजूद एग्जाम को करवाया गया। जिसका नुकसान स्टूडैंट्स को होगा। 

एक बार फिर दूर-दराज से स्टूडैंट्स को दोबारा एग्जाम के लिए आना होगा। वहीं रिजल्ट डिक्लेयर करने के दिन दोबारा एग्जाम लेने का नोटिस जारी कर दिया गया। हालांकि एग्जाम को दोबारा लेने की बात पर नोटिस में एडमिनिस्ट्रेटिव रीजन लिखा गया है।

Priyanka rana

Advertising