आजाद मार्कीट की पार्किंग में शाम होते ही लग जाती हैं टेबल-कुर्सी

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 12:03 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : सैक्टर-20 स्थित आजाद मार्कीट में दुकानों की खिड़की तोड़कर ढ़ाबे और जूस कार्नर चलाने वाले दुकानदार शाम होते ही पार्किंग पर क कब्जा कर लेते है। पार्किंग में दुकानदार टेबल और कुर्सी लगा देते हैं, जिसके कारण मार्कीट में आने वाले लोगों को पार्किंग की जगह नहीं मिलती। इससे मार्कीट के साथ  लगते रिहायशी एरिया के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

पिछले सप्ताह पार्किंग को लेकर एक दुकानदार ने युवक का सिर फोड़ दिया था। पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को सैक्टर-19 थाने लेकर गई। बाद में दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ। हैरानी यह है कि खिड़की तोड़कर वायलेशन करने वाले ढाबा मालिकों पर नगर निगम का इन्फोसमैंट विंग मेहरबान क्यों है। बार-बार शिकायत करने के बाद इन्फोसमैंट विंग के अधिकारी वायलेशन करने वाले दुकानदारों की खिड़की बंद करवाने की जहमत नहीं उठा रहे हैं। 

पार्किंग पर किया कब्जा :
सैक्टर-7 निवासी प्रभजोत सिंह ने बताया कि आजाद मार्कीट में गाड़ी खिड़की करने की जगह नहीं मिली। दुकानदार पार्किंग में टेबल लगा लेते हैं। गाड़ी सड़क पर खड़ा करे तो पुलिस चालान करती है। मनीमाजरा निवासी राहुल ने बताया कि दुकानों के आगे अगर गाड़ी खड़ी करते हैं तो दुकानदार गाड़ी हटाने को कहते हैं। दुकानदार कहते हैं कि उनकी खिड़की के सामने गाड़ी खड़ी करने से काम खराब होता है।

फूड सेफ्टी डिपार्टमैंट ने कैसे जारी कर दिए लाइसैंस ?
जूस कार्नर और ढाबों वाले ने खिड़की तोड़कर वायलेशन कर रखी है। मार्कीट में कुछ लोगों को ही ढाबा खोलने की परमीशन है लेकिन इस मार्कीट में हर तीसरी दुकान में ढाबा ओर जूस कार्नर खुला हुआ है। अवैध ढाबे खुले होने के बावजूद फूड सेफ्टी डिपार्टमैंट ने लाइसैंस कैसे जारी कर दिया। 

फूड सेफ्टी डिपार्टमैंट के अधिकारी दुकानों को बिना देखे ही लाइसैंस जारी कर रहे है जबकि एस्टेट आफिस कई दुकानों दुकानें कैंसल कर चुका है। इन नाजायज ढाबों और खिड़कियों की कम्पलैंट की हुई हैं लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बस खानापूर्ति के लिए इन दुकानदारों का एस.डी.एम. आफिस में तारीख पर तारीख लग रही है जबकि दुकानदार जमकर मिसयूज कर रहे हैं। 

वी.आई.पी. रूट पर वॉयलेशन कर रखी है दुकानदारों ने :
सैक्टर-20 स्थित आजाद मार्कीट के साथ लगने वाली सड़क पर पंजाब के गवर्नर व चंडीगढ़ के प्रशासक का रूट है। गवर्नर के रूट पर बनी मार्कीट में दुकानदारों ने जमकर वॉयलेशन कर रखी है। 

इसके बावजूद नगर निगम और एस्टेट आफिस के अधिकारी इन दुकानदारों पर कोई कार्रवाई नहीं करते। मार्कीट में हुई वॉयलेशन की शिकायतें लोगों ने प्रधानमंत्री से लेकर चंडीगढ़ के आला अफसरों को दे रखी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News