बेहतर कार्य करने वाले आंगनबाड़ी वर्करों को 8 मार्च को दिए जाएंगे पुरस्कार : ढांडा

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 10:01 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा है कि महिलाओं एवं छोटे बच्चों के लिए बेहतर कार्य करने वाली आंगनबाड़ी वर्करों को आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता राज्य पुरस्कार वर्ष 2020-21 प्रदान किए जाएंगे। ये पुरस्कार 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर दिए जाएंगे। विभाग के आयुक्त एवं सचिव राकेश गुप्ता, महानिदेशक रेणू एस. फूलिया, राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज दलाल, समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपर्सन रोजी मलिक आनंद और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। साक्षात्कार कमेटी ने सभी जिलों से लिखित परीक्षा में अंकों के आधार पर टॉपर रही 25 आंगनबाड़ी वर्करों के साक्षात्कार लिए।

 


राज्य मंत्री ने बताया कि लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के अंकों की मैरिट बना कर पारदॢशता एवं निष्पक्षता के आधार दो वर्करों को नैशनल अवॉर्ड के लिए चुना जाएगा। नाम की सिफारिश भारत सरकार को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए भेजी जाएगी और 5 अन्य आंगनबाड़ी वर्कर्स को राज्य स्तरीय अवॉर्ड के लिए चुना गया। 


‘मंत्री ने योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट ली’
इससे पूर्व, मंत्री ने विभाग से संबंधित केंद्र और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट ली और कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने और लैंगिक समानता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News