स्वतंत्रता दिवस पर न करें इन रास्तों से सफर

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2016 - 09:04 AM (IST)

चंडीगढ़। स्वतंत्रता दिवस के करीब आते ही शहर में चौकसी बढ़ा दी गई है। किसी अनचाही घटना से बचने के लिए शहर में आने जाने वाले सभी रास्तों पर सख्त पहरा है। रेलवे स्टेशन हो या बस स्टैंड हर जगह चेकिंग की जा रही है। 15 अगस्त के दिन सेक्टर-17 स्थित परेड ग्राउंड में होने वाले प्रशासनिक कार्यक्रम को देखते हुए आसपास के मुख्य चौराहों और सड़कों पर सुबह 7 बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्त हो जाने तक पब्लिक व्हीकल की एंट्री बंद रहेगी। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा 15 अगस्त के प्रशासनिक कार्यक्रम को देखते हुए जारी किए स्पेशल रूट मैप के मुताबिक सेक्टर-17 बस स्टैंड के सामने और 22 की मेन मार्किट के सामने के दोनों मेन स्ट्रेच पर बैरियर रहेगा। इसके अलावा सेक्टर-16,17,22,23 राउंड अबाउट पर भी पब्लिक व्हीकल की एंट्री पर रोक रहेगी। 
 
कार्यक्रम में शामिल होने वाले शहरवासियों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था की गई है। चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी किए गए रूट मैप के अनुसार शहरवासियों के लिए सेक्टर-17 स्थित नीलम थियेटर की बैक साइट पार्किंग, फुटबाल स्टेडियम और सर्कस ग्राउंड में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल से आने वाली सभी लॉन्ग रूट बसों को बजवाड़ा चौक से होते हुए हिमालय मार्ग के रास्ते आईएसबीटी-17 बस स्टैंड पहुंचाया जाएगा।
 
इन सड़कों पर रहेगा बैरियर : 
चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी किए गए रूट मैप के मुताबिक सेक्टर-5,6,7,8 के राउंड अबाउट से लेकर गोल्फ क्लब के टी-प्वाइंट तक और टी-प्वाइंट से लेकर एडवाइजर रेजिडेंस तक मेन स्ट्रेच बंद रहेगा। हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा बुलाए गए विशेष मेहमानों को कार पार्किंग के जो पास उपलब्ध करवाए हैं, उनके पीछे रूट व पार्किंग को लेकर सभी जानकारी मौजूद है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News