ऑटो चालक ने पत्नी की हत्या कर लगाया फंदा

Tuesday, Jul 09, 2019 - 10:28 AM (IST)

मनीमाजरा : मौलीजागरां गांव में दो बच्चों के बाप ऑटो चालक ने पत्नी को जान से मारने के बाद फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। मौलीजागरां थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए जी.एम.एस.एच.-16 के शव गृह में भेज दिया है। पुलिस हत्याकांड को घरेलू कलह से जोड़ कर देख रही है। हालांकि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। 

मौलीजागरां थाना प्रभारी नरेंद्र पटियाल ने बताया कि मौलीजागरां में ऑटो चालक अनिल (29) व उसकी पत्नी पूजा (28) रहती थी, जोकि पंचकूला के सामान्य अस्पताल में बतौर अनुबंध आधार पर सफाई कर्मी तैनात थी। उनके 10 व  7 वर्ष के दो बेटे भी हैं, जोकि हरियाणा के घासण गांव में अपनी दादी के पास रहते थे। 

दरवाजा न खुला तो बुलाई पुलिस
सोमवार दोपहर बाद पूजा की बुआ सैक्टर-28 निवासी कृष्णा पूजा के घर आई, जब अंदर से दरवाजा नहीं खुला तो उसने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचित किया जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़ कर अंदर देखा तो पूजा का शव जमीन पर पड़ा था और उसके पति अनिल का शव फंदे से लटक रहा था। दोनों शवों से बदबू आ रही थी। पुलिस का अंदेशा  है कि अनिल ने पहले पूजा की कथित रूप से हत्या की और बाद में उसने फंदा लगा कर जान दी दी। हालांकि पूजा के शरीर पर किसी प्रकार के निशान नहीं थे।

सैक्टर-28 से ड्यूटी के लिए निकली थी
कृष्णा ने बताया कि जिला कैथल के घंगौली गांव के रहने वाले अनिल व पूजा की शादी 11 वर्ष पहले हुए थी। पूजा पंचकूला सैक्टर 6 अस्पताल में अनुबंध पर सफाई कर्मी तैनात थी। सोमवार को वह सैक्टर 28 से पंचकूला सामान्य अस्पताल में नौकरी पर जाने की बात कहकर आई थी। उसे नहीं पता कि वह ड्यूटी गई या फिर सीधे अनिल के पास पहुंची गई। 

बुआ ने बताया था-पूजा की जान को खतरा है
पूजा की बुआ कृष्णा ने बताया कि पति-पत्नी में आपस में झगड़ा होने के कारण पूजा उसके पास सैक्टर 28 में रहती थी। रविवार को ही उसके पास से सुबह अस्पताल जाने के लिए निकली थी। उसने बताया कि जब रात को 9 -10 बजे उसने फोन नहीं उठाया तो उसके बाद सोमवार को भी उसने उसे फोन किए लेकिन पूजा ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद वह मौलीजागरां में सायं छह बजे पहुंची। उसने बताया कि पति पत्नी में अनबन के चलते उसने पुलिस को शिकायत दे पूजा की जान को खतरे के बारे में बता दिया था। 

एक महीने पहले आया था किराए पर रहने
अनिल के मकान मालिक रामदास सिंह ने बताया कि अनिल व पूजा उनके पास एक महीने पहले किराए पर रहने आए थे। पड़ौसियों के मुताबिक पति पत्नी में आपस में कलह रहती थी। अनिल शराब पीता था जोकि पत्नी के घर से जाने से परेशान था। पड़ौसियों ने बताया कि सोमवार को दोनों में क्या हुआ किसी को पता नहीं चला। मौलीजागरां थाना प्रभारी इंस्पैक्टर नरेंद्र पटियाल ने कहा कि मौत के सही कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद लगेगा।

bhavita joshi

Advertising