ऑडिटर ने दो कंपनियों में किया 30 लाख का गबन

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 02:44 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): इनकम टैक्स ऑडिटर टैक्स जमा न करवाकर दो कंपनियों के करीब 30 लाख रुपए गबन कर फरार हो गया। एलांते मॉल स्थित बायोफर लाइफसाइंसेज प्राइवेट लिमिटेड और मेडिलैंट फार्मा प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरैक्टर्स ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने ऑडिटर वीरेंद्र शर्मा के खिलाफ गबन का मामला दर्ज कर लिया। 

पहला मामला: एलांते मॉल स्थित बायोफर लाइफसाइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी डायरैक्टर गुलशन रावत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी ने टैक्स का हिसाब कि ताब रखने के लिए ऑडिटर वीरेंद्र शर्मा को नियुक्त किया था। ऑडिटर वीरेंद्र शर्मा को प्रीपेड टैक्स से संबंधित और लेखा संबंधी जिम्मेदारियां सौंपी गई थी। ऑडिटर ने  तीन साल का कंपनी से 23 लाख 95 हजार रुपये टैक्स भरने के लिए थे। इस दौरान ऑडिटर ने जमा टैक्स की रसीद भी कंपनी में जमा करवा दी। ऑडिट के दौरान पता चला कि वीरेंद्र शर्मा ने कंपनी का इनकम टैक्स जमा ही नहीं करवाया है।

दूसरा मामला: इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित मेडिलैंट फार्मा प्राइवेट लिमिटेड के डायरैक्टर राहुल रावत ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी कंपनी ने टैक्स का हिसाब-किताब रखने के लिए ऑडिटर वीरेंद्र शर्मा को नियुक्त किया था। ऑडिटर वीरेंद्र शर्मा को प्रीपेड टैक्स से संबंधित और लेखा संबंधी जिम्मेदारियां सौंपी गई थी। ऑडिटर ने तीन साल का टैक्स भरने के लिए कंपनी से छह लाख 43 हजार 404 रुपए लिए थे। इस दौरान ऑडिटर ने जमा टैक्स की रसीद भी कंपनी में जमा करवा दी। ऑडिट के दौरान पता चला कि वीरेंद्र शर्मा ने कंपनी का इनकम टैक्स जमा ही नहीं करवाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News