जल्द ही एसी मंडी में लगेगी दुकानों की बोली

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2016 - 09:19 AM (IST)

मोहाली। मोहाली सेक्टर-65 में राज्य सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की लागत से करीब तीन साल पहले बनाई गई एसी सब्जी मंडी में जल्द ही तेजी जाएगी। वहीं, लोग भी बढ़िया सब्जी व फल खरीद पाएंगे। मंडी बोर्ड ने 31 के करीब होलसेल की दुकानों को नीलाम करने का फैसला लिया है। नीलामी 15 फरवरी को होगी। इसके लिए मंडी बोर्ड ने सारा प्लान तैयार कर लिया है। उसी के मुताबिक ही लोगों को नीलामी में बोली देनी होगी।
जानकारी के मुताबिक करीब 50 करोड़ की लागत से मंडी बोर्ड ने सेक्टर-65 में पहली एसी सब्जी मंडी बनाई थी। मंडी 12.5 एकड़ जगह में बसी है। इस पर करीब पचास करोड़ की लागत आई है। इसमें सारे काम इलेक्ट्रानिक विधि से किए जाने थे। मंडी तीन हिस्सों में बनाई है। इसमें दो मंजिला 34 दुकानें हैं। जबकि परचून की 95 हैं। लेकिन थोक की दुकानें नीलाम न होने से मंडी शुरू नहीं हो पाई थी। ऐसे में अधिकतर किसान भी मंडी में आने से परहेज करते थे। 
नीलामी के यह शर्तें रखी गई हैं : नीलामी में भाग लेने के इच्छुक लोगों को पहले डेढ़ लाख रुपये अर्नेस्ट फीस के रूप में जमा करवाना होंगे। वहीं, नीलामी में कामयाब रहने वाले व्यक्ति को तय शर्तो पर हस्ताक्षर करने होंगे। वहीं, बोली जीतने वाले व्यक्ति को कुल रकम का 25 प्रतिशत मौके पर जमा करवाना होंगे। 75 प्रतिशत रकम 12 फीसदी ब्याज के साथ भरनी होगी। वहीं, अगर बोली जीतने के बाद यदि कोई व्यक्ति मौके पर 25 प्रतिशत रकम जमा नहीं करवा पाया तो उसकी अर्नेस्ट मनी जब्त कर ली जाएगी। वहीं, किन्हीं कारणों से बोली रद होती है तो किसी भी तरह का ब्याज नहीं दिया जाएगा।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News