चंडीगढ़ का मशहूर होटल नीलामी के लिए तैयार

Wednesday, Apr 17, 2019 - 12:13 PM (IST)

चंडीगढ़ : सैक्टर-17 स्थित शहर के नामी होटल जेम्स की नीलामी की तैयारी हो गई है। जेम्स होटल फाइव स्टार सुविधाओं से लैस है। जिसमें 138 कमरों के अलावा स्वीमिग पूल, बार, रेस्टोरेंट सहित कई अन्य सुविधाएं हैं। जेम्स होटल की ऑक्शन के लिए नोटिस जारी हो चुका है। 

शहर के सबसे पॉश इलाके में स्थित होटल का रिजर्व प्राइज 190 करोड़ रखा गया है। इतना ही नहीं बोलीदाता को ईएमडी (अरनेस्ट मनी डिपॉजिट) के तौर पर 10 करोड़ जमा करने होंगे। जानकारी के अनुसार होटल जेम्स के लिए 15 मई को ई-ऑक्शन होगी। होटल साइट की बोली 190 करोड़ से शुरू होगी। 

ई-ऑक्शन में शामिल होने के इच्छुक पार्टी को एक्सप्रेस ऑफ इंटरेस्ट के तौर पर 2.50 लाख की राशि (जीएसटी समेत) जमा करनी होगी। बोलीदाता को 10 करोड़ की ईएमडी (अरनेस्ट मनी डिपॉजिट) भी जमा करनी होगी। सेक्टर-17ए स्थित फाइव स्टार होटल ताज और सिटको के होटल शिवालिक व्यू के बीच बने जेम्स होटल की खरीदारी को लेकर देश विदेश के नामी होटल ग्रुप ऑक्शन में हिस्सा ले सकते हैं। 

तीन बार प्रॉपर्टी की गई रिज्यूम :
बता दें कि होटल जेम्स की प्रॉपर्टी शुरू से ही विवादों में रही है। तीन बार प्रॉपर्टी को रिज्यूम किया जा चुका है। 2007 में जेम्स होटल लिमिटेड द्वारा पी.एन.बी., यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया से 85 करोड़ का लोन लिया गया था। लेकिन 2014 में होटल ने लोन की राशि देना बंद कर दिया। पी.एन.बी. ने कंपनी को डिफॉल्टर घोषित कर नोटिस जारी कर दिया। 

2016 में चंडीगढ़ के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और डी.सी. रहे अजीत बालाजी जोशी के निर्देश पर बैंक को होटल का फिजिकल पजेशन लेने के निर्देश जारी कर दिए गए। 26 अगस्त 2016 को होटल का पजेशन लेने को लेकर होटल में जमकर हंगामा हुआ। अभिनेता मंगल ढिल्लों समेत 200 से अधिक गेस्टों को होटल से निकाल दिया गया। मामले में एनसीएलटी द्वारा लिक्विडेटर नियुक्त कर होटल को बेचने के निर्देश जारी किए गए।


 

Priyanka rana

Advertising