हमले के विरोध में वकीलों ने ठप्प रखा कामकाज

Thursday, Aug 25, 2016 - 08:54 AM (IST)

पंचकूला, (मुकेश): पंचकूला के एम.डी.सी. स्थित महिला थाने में वकील की पिटाई करने के मामले में पुलिस ने एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों जसवंत कौर, मंजीत सिंह और मनदीप का सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल में मैडीकल करवाया। 
 
पुलिस ने तीनों आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश किया। जहां से जसवंत कौर व मंजीत सिंह को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। जबकि मंदीप को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। अब पुलिस मंदीप से वकील पर हमला करने वाले बाकी लोगों के बारे में पूछताछ करेगी। 
 
वहीं दूसरी तरफ वकील अनिल कुमार पर हमले के मामले में विरोध स्वरूप बुधवार को कोर्ट में वकीलों ने एक दिन के लिए वर्क सस्पेंड किया। पंचकूला बार एसोसिएशन के सचिव संजीव चौधरी ने बताया कि आज सभी वकीलों ने वर्क सस्पैंड किया है। 
 
उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में पुलिस ने एफ.आई.आर. तो दर्ज कर ली लेकिन जो धाराएं लगाई गई हैं उससे बार एसोसिएशन पंचकूला के वकील संतुष्ट नहीं हैं। गौतरलब है कि में एक केस के संबंध में पुलिस ने दोनों पक्षों को काऊंसलिंग के लिए मंगलवार दोपहर बुलाया था। 
 
महिला पक्ष के साथ उनके केस की पैरवी कर रहे पंचकूला जिला अदालत के वकील अनिल कालीरमन भी गए हुए थे। शिकायतकत्र्ता महिला कुलविंद्र कौर का डेढ़ साल का बच्चा भी है, जो ससुराल पक्ष के पास है। उसी बच्चे से मिलने के लिए महिला कुलविंद्र कौर थाने से बाहर गई। 
 
उसी समय दूसरे पक्ष के लोगों ने महिला की पीटना शुरू कर दिया। महिला को पीटते देख वकील अनिलकालीरमन ने पहले पुलिस कंट्रोल रूप को फोन कर घटना की सूचना दी थी, फिर खुद बीचबचाव के लिए जैसे ही आगे बढ़ा तो दूसरे पक्ष के लोगों ने महिला को छोड़ कर वकील की ही पिटाई करनी शुरू कर दी थी।
Advertising