गुरुद्वारे के लंगर हॉल में डांस की वीडियो बना रहे ग्रंथी पर हमला

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 09:05 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : लांडरां-चुन्नी रोड़ पर गांव झंजेड़ी में स्थित गुरुद्वारा साहिब के लंगर हॉल में गत शनिवार रात 35 लोगों ने एक ग्रंथी पर हमला कर उसे घायल कर दिया। ग्रंथी लंगर हॉल में एक शादी समारोह के दौरान चल रहे अश्लील गीतों और डांस की वीडियो बना रहा था। इसी के चलते आरोपियों ने ग्रंथी अतर सिंह निवासी गांव अत्तेवाली जिला फतेहगढ़ साहिब पर हमला कर दिया। 

PunjabKesari

अतर सिंह फतेहगढ़ साहिब स्थित ऐतिहासिक गुरुद्वारा ज्योति सरुप साहिब में ग्रंथी है। इस हमले की सूचना पुलिस को दी गई, जिस पर पुलिस ने 35 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। घायल ग्रंथी इस समय सिविल अस्पताल फेज-6 मोहाली में उपचाराधीन है।

गुरुद्वारे के हॉल में गानों की आवाज सुनकर रुके थे :
घायल अतर सिंह ने बताया कि शनिवार रात वह कार में मोहाली से फतेहगढ़ साहिब जा रहा था। जब वह लांडरां-चुन्नी रोड़ पर स्थित गांव झंजेड़ी से पहुंचा तो उसने देखा कि सड़क किनारे गांव के गरुद्वारा साहिब के साथ हॉल में डीजे लगा हुआ था, जहां पर ऊंची अवाज में अश्लील गीत चल रहे थे व गीतों पर शराबी डांस कर रहे थे।

गुरुद्वारा साहिब की बेअदबी नहीं हुई बर्दाश्त :
अतर सिंह ने बताया कि हैरानी की बात यह थी कि इस शादी समारोह में नाचने व डी.जे. पर गाने बजाने वाले गुरुद्वारा साहिब की परवाह नहीं कर रहे थे। जहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप विराजमान हैं। 

PunjabKesari

ऐसा करके उक्त शादी समारोह में नाचने वाले लोग गुरु साहिब की बेअदबी कर रहे थे, जो बर्दाश्त नहीं हुई। अतर सिंह ने बताया कि वह गुरुद्वारा साहिब के लंगर हॉल में चल रहे इन गीतों व डांस को सबूत के तौर पर अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना रहा था, ताकि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और धर्म प्रचार कमेटी को सबूत दिखाए जा सकें।

वीडियो डिलीट न करने पर की मारपीट :
शिकायतकर्ता ग्रंथी ने बताया कि शादी में नाच रहे लोगों ने जब उसे वीडियो बनाते हुए देखा तो करीब 30-35 लोग उसके पास आए तथा उसे पकड़ लिया। ये लोग उसे अपने मोबाइल फोन से वीडियो डिलीट करने को कहने लगे। 

डिलीट करने से मना करने पर उक्त लोगों ने डंडे व तेजधार हथियारों से उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। उसकी पगड़ी भी उतार दी तथा बालों से पकड़ कर घसीटा गया। यहां तक कि उसके पहनी हुई कृपाण निकालकर उसे घायल कर दिया। उसके पहने हुए धार्मिक ककारों की भी बेदअबी की गई।

एस.जी.पी.सी. प्रधान को भी फोन पर दी मामले की जानकारी :
पीड़ित ग्रंथी ने बताया कि वह शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का कर्मचारी है इसलिए उसने एस.जी.पी.सी. के प्रधान गोबिन्द सिंह लौंगोवाल तथा श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार हरप्रीत सिंह को भी फोन पर इस मामले की जानकारी दी। वहीं, पुलिस स्टेशन खरड़ में भी ग्रंथी की शिकायत पर 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया लेकिन फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News