ए.टी.एम. लूटने का प्रयास युवकों को पड़ा भारी, कोर्ट ने दी यह सजा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2016 - 07:36 PM (IST)

चंडीगढ़, (बृजेन्द्र): सैक्टर-24 में पंजाब एंड सिंध बैंक का ए.टी.एम. तोड़ कैश चोरी करने के प्रयास के मामले में एडिशनल सैशन कोर्ट ने तीन युवकों को दोषी करार देते हुए 7-7 साल कैद व 3-3 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। सजा पाने वालों में मोहाली निवासी जतिंद्र सिंह(21), मलोया निवासी राहुल (23) और पल्सौरा निवासी लखविंद्र सिंह (23) शामिल हैं। मामले में कुछ 6 आरोपी थे, तीन अन्य नाबालिगों के खिलाफ जुवेनाइल कोर्ट में मामला चल रहा है। सैक्टर-11 थाना पुलिस ने सभी के खिलाफ लूट का प्रयास और आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया था।

 पुलिस में दर्ज मामले के अनुसार इसी साल 27 जनवरी की देर रात पुलिस को एक साइकिल सवार से सूचना मिली कि सैक्टर-24-सी में पंजाब नेशनल बैंक के ए.टी.एम. में 6-7 युवक घुसे हुए हैं। उनके हाथ में रॉड, ईंट और अन्य सामान हैं और वे लोग ए.टी.एम. तोडऩे का प्रयास कर रहे हैं। सूचना पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो पुलिस को आता देख सभी वहां से ऑटो में फरार हो गए। पुलिस ने जांच की तो ए.टी.एम. सही में टूटा हुआ था और केबिन का सी.सी.टी.वी. कैमरा भी टूटा हुआ था।

पुलिसकर्मियों ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम पर ऑटो का नंबर लैश किया तो सेक्टर-24 चौकी पुलिस ने ऑटो सवारों को सेक्टर-38 की मोटर मार्कीट के पास दबोच लिया। ऑटो में तीन नाबालिग और तीन बालिग सवार थे। तलाशी लेने के दौरान उनके पास से लोहे की रॉड, तलवारें, हॉकी, डंडे बरामद हुए। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर राहुल, लखचिंद्र और जतिंद्र को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीनों नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेज दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News