बजट सत्र की तैयारियों में जुटा विधानसभा सचिवालय

Friday, Feb 12, 2021 - 09:53 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र 5 मार्च से शुरू होने जा रहा है जिसके लिए विधानसभा सचिवालय ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने तैयारियों को लेकर विधानसभा सचिवालय के अधिकारियों के साथ बैठक की। मानसून सत्र की भांति बजट सत्र भी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही चलाया जाएगा। विधानसभा में सभी के लिए फेस मास्क अनिवार्य होगा और नियमित रूप से सैनेटाइज करवाया जाएगा।

 


पत्रकारों से बातचीत दौरान उन्होंने बताया कि बजट सत्र के लिए 250 सवाल पहुंच चुके हैं और इस बार भी ड्रा के माध्यम से ही चयन होगा। एक सिटिंग में प्रश्नकाल दौरान 20 सवाल ही लग सकते हैं और इतने ही अतारांकित सवालों का लिखित में जवाब दिया जाता है। वहीं, सरकार ने भी प्रशासनिक सचिवों, विभागों के मुखियाओं व बोर्ड-निगमों के प्रबंध निदेशकों को सवालों के तुरंत जवाब तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। सत्र की अवधि को लेकर सवाल पर स्पीकर ने कहा कि इसका फैसला 5 मार्च को विधानसभा की बिजनैस एडवाइजरी कमेटी में लिया जाएगा। इसी बैठक में तय होगा कि प्रदेश सरकार वाॢषक बजट किस दिन पेश करेगी। 


‘3 प्राइवेट मैंबर बिल पहुंचे’
गुप्ता ने बताया कि अभी तक 3 प्राइवेट मैंबर बिल पहुंचे हैं। किसी भी विधायक ने अभी तक काम रोको प्रस्ताव नहीं दिया है। तीन प्राइवेट मैंबर बिल कृषि कानूनों के खिलाफ मिले हैं जिन पर चर्चा की मांग की गई है।

Ajesh K Dharwal

Advertising