‘वायरस से डरें, वैक्सीन से नहीं’

Saturday, Jan 16, 2021 - 11:27 PM (IST)

चंडीगढ़, (पाल): तीन हैल्थ केयर वर्कर्स और एक डॉक्टर्स को टीका लगाने के साथ शहर में शनिवार को कोविड वैक्सीनेशन की शुरूआत हुई। सुबह 10.30 बजे प्रधानमंत्री के लाइव टेलीकास्ट के बाद सबसे पहले जी.एम.एस.एच. में सैनीटेशन वर्कर अरुण को वैक्सीन लगी। 5 सैंटर्स में वैक्सीनेशन की शुरूआत हुई। हैल्थ डायरैक्टर डॉ. अमनदीप कंग ने बताया कि अगले हफ्ते से यह वैक्सीनेशन प्रोग्राम हफ्ते के चार दिन पांचों सैंटर में रैगुलर शुरू होगा।

 


हैल्थ डायरैक्टर ने खुद भी दूसरी वैक्सीन ली। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर बहुत नैगेटिव बातें कही जा रही हैं। ऐसे में मैंने खुद यह ली है ताकि और ज्यादा हैल्थ वर्कर्स आगे आकर वैक्सीन लें। कोविड को खत्म करने की यह एक उम्मीद है ताकि हम फिर से नार्मल लाइफ जी सकें।  
जी.एम.एस.एच. के सैनीटेशन वर्कर 26 साल के अरुण को सबसे पहले वैक्सीन लगी। सुबह 11.15 बजे अरुण को वैक्सीन दी गई। पहला बेनिफिशियरी (टीका लगवाने वाला) बनने के साथ ही अरुण ने बताया कि वह कोविड के वक्त से यहां काम कर रहा है। 


कोविड वार्ड में ड्यूटी लगी। कोरोना मरीजों के बीच में भी काम किया। उस वक्त डर नहीं लगा तो वैक्सीन से क्या डरना। अरुण को वैक्सीन की डोज मिलने के बाद मां भी उसे देखने हॉस्पिटल पहुंची। फैमिली ने मना नहीं किया बल्कि सपोर्ट किया। अरुण ने कहा कि वायरस से डरने की जरूरत है न कि वैक्सीन से। मेरे साथ-साथ कई डॉक्टर्स ने भी वैक्सीन ली है। किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं है।

AJIT DHANKHAR

Advertising