पूर्व सैनिकों ने रक्षा मंत्री को दिखाए काले झंड़े

Saturday, Jul 25, 2015 - 08:02 PM (IST)

मोहाली: वन रेंक वन पेंशन (ओआरओपी) लागू करने में केंद्र सरकार की ओर से विलम्ब पर रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर को आज यहां उनके पंजाब दौरे के दौरान पूर्व सैनिकों की ओर से काले झंडे दिखाकार विरोध का सामना करना पड़ा। पार्रिकर महिलाओं को सशस्त्र बलों में भर्ती हेतु समुचित शिक्षा एवं विशिष्ट प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए यहां सेक्टर 66 में स्थापित माई भागो आर्मड फोर्सिस प्रीपेटरी इंस्टीच्यूट(एएफपीआई) का उद्घाटन करने यहां आए थे। 
 
रक्षा मंत्री के मोहाली दौरे के मद्देनजर मोहाली, चंडीगढ़ और पंचकूला और अन्य क्षेत्रों के विभिन्न संगठनों से संबद्ध पूर्व सैनिक काले झंडे और बैनर लेकर एयरपोर्ट मार्ग पर सोहाना में गुरूद्वारा शहीदां में एकत्रित हुए तथा केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इन्होंने ..जय जवान जय किसान और ..हम भिखारी नहीं है.. के नारे भी लगाए।
 
पूर्व सैनिकों के रक्षा मंत्री का विरोध करने पूर्वनियोजित कार्यक्रम के तहत पुलिस ने इन्हें (एएफपीआई) से लगभग दो किलोमीटर पहले ही अवरोधक लगाकर इन्हें आगे बढऩे से रोक दिया था। यूनाईटेड फ्रंट ऑफ एक्स सर्विसमैन के प्रति एवं पूर्व ब्रिगेडियर हरवंत सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिकों का यह विरोध वन रेंक वन पेंशन लागू करने के विरोध में है किसी व्यक्तिगत के नहीं। 
 
उल्लेखनीय है कि पूर्व सैनिकों ने गत 13 जुलाई को यहां दशहरा मैदान में एक रैली कर ओआरओपी लागू न करने पर सरकार की भत्र्सना की थी और उक्त संस्थान के उद्घाटन के सिलसिले में रक्षा मंत्री के मोहाली दौरे के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाने का फैसला लिया था।
 
 
 
Advertising