विजेंदर के प्रोफेशनल बॉक्‍सर बनने पर अब HC ने उठाए सवाल

Friday, Jul 24, 2015 - 04:38 PM (IST)

चंडीगढ़/भिवान: बॉक्सर विजेंदर सिंह की मुश्किलें कम होने बजाए बढ़ती ही जा रही हैं। विजेंदर सिंह के प्रोफेशनल बॉक्‍सर बनने के करार को अब पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने भी गलत करार दे दिया है। विजेंदर सिंह प्रोफेशनल बॉक्सिंग के करार पर टिप्पणी करते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि यह करार खेल नीति के खिलाफ है। हाईकोर्ट ने इस संबंधी नोटिस जारी किया है तो वहीं दूसरी ओर हरियाणा सरकार से पूछा कि डीएसपी रहते हुए कोई कैसे इंटरनेशनल कॉन्ट्रैक्ट कर सकता है।
 
आपको बता दें कि विजेंदर सिंह हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं और उनकी इस पद पर नियुक्ति खेल कोटे के तहत हुई थी। हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज भी विजेंदर के प्रोफेशनल बॉक्सिंग में जाने के फैसले पर ऐतराज जता चुके हैं। विज ने इस मामले पर ट्वीट भी किया था।

दिलचस्‍प बात यह है कि ब्रिटेन के क्वीन्स बैरी क्लब से जुड़ने से पहले एक साल की अवैतनिक छुट्टी के लिए अर्जी देने वाले बॉक्सर विजेंदर सिंह ने अपनी फिल्म ''फुगली में बिना छुट्टी लिए काम किया था। इतना ही नहीं इस दौराना उन्हें बकायदा पुलिस विभाग की ओर से वेतन भी दिया गया था। आरटीआई कार्यकर्त्ता नरेश सैनी की ओर से अर्जी दायर करने के बाद इस बात का खुलासा हुआ था। इतना ही नहीं, इस समय विजेंदर जिन फिल्मों में काम कर रहे हैं, उसके बारे में न तो पुलिस मुख्यालय को पता है और न ही विजेंदर ने कोई खुलासा किया है।

Advertising