PICS: खेल मंत्री बोले, बॉक्सर विजेंद्र सिंह के निर्णय से Hurt हूं

Friday, Jul 03, 2015 - 05:04 PM (IST)

चंडीगढ़ (प्रल्हाद कुमार): बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने गत गुरुवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात की और अपनी सफाई पेश की वहीं गत शाम को ही विजेंद्र ने स्वास्थ्य और खेल मंत्री अनिल विज से मुलाकात की और अपना पक्ष रखा। हालांकि विज ने हंसकर विजेंद्र का स्वागत किया लेकिन कहीं न कहीं विज के मन में विजेंद्र के लगाए आरोपों की टीस झलक रही थी।
 

विजेंद्र ने विज को सफाई देते हुए कहा वे नियमों का पालन कर रहे हैं। विजेंद्र ने कहा कि उसने देश नहीं छोड़ा है और इस संबंधी उन्होंने सीएम को भी अपनी सफाई दी है। वहीं विज ने कहा कि विजेंद्र से उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी लेकिन बॉक्सर के ऐसे निर्णय से उन्हें दुख हुआ है। विज ने कहा कि उन्हें तो उम्मीद थी कि विजेंद्र अगले ओलंपिक में पदक जीत कर लाएंगे।

विज ने कहा कि उन्होंने विजेंद्र के पक्ष को भी सुना है आगे सरकार क्या फैसला लेती है वो उसे बता दिया जाएगा। साथ ही विज ने दोहराया कि जल्द ही खेल पॉलिसी में बदलाव किए जाएंगे ताकि अगर खिलाड़ी ऐसे फैसले लेते हैं तो सरकार पर कोई असर न पड़े। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले विजेंद्र ने लंदन की कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट किया था जिसकी वजह से उन्हें ज्यादातर वक्त देश से बाहर बिताना पड़ेंगा।

खबर आई थी कि विजेंद्र अब देश के लिए नहीं खेलेंगे। इसके बाद हरियाणा सरकार ने इस पर नाराजगी जताई थी। विजेंद्र को हरियाणा सरकार ने डीएसपी पद पर नियुक्त कर रखा है। सरकार अगर बॉक्सर विजेंद्र को प्रोफेशनल खेलने की मंजूरी दे दे तो उसका ये पद बचा रह सकता है नहीं तो विजेंदर को डीएसपी पद छोड़ना पड़ेगा।

Advertising