नींद छोड़ नेपाल के दर्द में एक हुआ हरियाणा

Sunday, Apr 26, 2015 - 12:07 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नेपाल में भूकंप से हुए जान-माल के नुकसान पर गहरा दु:ख व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार पीड़ितों और प्रभावितों की मदद के लिए जल्द राहत सामग्री रवाना करेगी। खट्टर ने कहा कि जल्द की खाद्य-सामग्री के 20 हजार पैकेट नेपाल भेजे जाएंगे। उन्होंने नेपाल के लोगों के लिए कंबल उपलब्ध कराने की भी पेशकश की है।

वहीं रात करीब 1 बजे उठ पानीपत की महिलाओं और बच्चियों ने पूड़ियां बनाई और सामान तैयार किया गया। रोटरी क्लब के सदस्य पिंड ब्लूची होटल पर पहुंचे और महिलाओं के साथ मिल पूड़ियां बनवाईं। जिस जिस को इस मुहिम के बारे में पता चला वही नींद छोड़कर नेपाल के दर्द में शरीक हुए और जितना और जो हो सका मदद की।

पानीपत जिला प्रशासन की अपील पर रात 3 बजे तक दो लाख से अधिक पूड़ियां तैयार कर दी गईं। सामान्य अस्पताल में जब जनसेवा दल के सदस्य पूड़ियां बनवा रहे थे, अस्पताल की स्टाफ नर्स भी वहां मदद के लिए पहुंच गईं। नूरवाला में रात को दुकान खुलवाकर आटा लिया गया और आचार खरीदा। जिन लोगों को सूचना मिलती, रुपयों सहित मदद करने के लिए पहुंच रहे थे। जिन-जिन जगहों पर पैकेट तैयार किए जा रहे थे, वहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पहुंचकर इन्हें जांचा भी की।

नेपाल पीड़ितों की मदद के लिए डीसी कैंप ऑफिस में रात तीन बजे तक दस काउंटर लगाए गए। इन काउंटर पर जिलेभर से खाने के पैकेट पहुंचे। इसके बाद सभी पैकेट को दिल्ली और वहां से विमान के माध्यम से नेपाल पहुंचाया गया।

Advertising