‘बिना भय-पक्षपात के करता हूं काम’

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2015 - 01:48 AM (IST)

चंडीगढ़ (अविनाश पांडेय): हरियाणा के चर्चित आई.ए.एस. अफसर अशोक खेमका ने नए ट्वीट में अब गीता के एक श्लोक को याद कर अपनी परिस्थितियों को बखान किया है। 
 
शनिवार सुबह किए गए ट्वीट में खेमका ने गीता के दूसरे अध्याय के 45वें श्लोक को समर्पित करते हुए कहा कि ‘जब लोक सेवक शपथ लेता है तब कहा जाता है कि वह बिना किसी भय और पक्षपात के अपना कार्य करेंगे’। खेमका के इस ट्वीट का आशय साफ नहीं हो सका, लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने एक बार फिर अपने बीते कार्यों को दोहराया है। 
 
खेमका ने अपने ट्वीट में गीता के जिस श्लोक (निद्र्वन्द्वो नित्यसत्त्वस्थो निर्योगक्षेम आत्मवान्) का जिक्र किया है उसमें भगवान कृष्ण ने अर्जुन को कहा है कि हे अर्जुन तुम वेदों में वॢणत तीन गुणों का परित्याग कर, निर्गुण तत्व में प्रतिष्ठित हो, तुम समस्त द्वंद्वों से भीत होकर योग, श्यन की चिंता न करते हुए मेरे द्वारा प्रदत्त बुद्धि योग के द्वारा शद्ध सत्व में प्रतिष्ठित हो जाओ। खेमका के इस ट्वीट पर 129 लोगों ने री-ट्वीट किया है और इतनी ही संख्या में लोगों ने इस ट्वीट को पसंद किया है। 
 
इस ट्वीट पर री-ट्वीट करने वाले एक व्यक्ति ने उन्हें फिर से सिस्टम में सुधार के लिए आम आदमी पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया है तो एक अन्य फोलोअर ने कहा है कि राजनीति में सभी एक समान हैं, गीता की कसम तो झूठा गवाह भी खाता है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News