सातवीं की छात्रा ने हाईकोर्ट में लगाई ऐसी गुहार, जज भी हैरान

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2015 - 02:40 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में सातवीं क्लास की एक छात्रा ने पत्र लिख अपनी समस्या बता जज को भी हैरान कर दिया और इस संबंधी कोर्ट ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से सात अप्रैल तक जवाब मांगा है। यह मामला पहले से चल रही जनहित याचिका के साथ सुनवाई के लिए रखा है। सातवीं कक्षा की छात्रा ने सभी बच्चों की ओर से हाईकोर्ट में अपनी समस्या का समाधान मांगा है।

दरअसल न्यू सनी एनक्लेव, खरड़ निवासी छात्रा सेजल वर्मा, अर्जुन चौहान, लेपोस्की, मेहुल और करमवीर ने एक्टिंग चीफ जस्टिस को लिखे पत्र में कहा कि एनक्लेव में कुत्तों का आतंक है। यहां पर एक कुत्ते के कार से कुचले जाने के बाद कुत्ते और खूंखार हो गए हैं और आतंक मचा रखा है। यही नहीं लावारिस कुत्तों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे लोग परेशान हैं।

बच्चों ने पत्र में लिखा कि हर समय कुत्ते के काटने का भय लगा रहता है। रात के वक्त कुत्ते बहुत भौंकते हैं जिससे उनकी नींद हराम होती है। बच्चों ने कोर्ट से गुहार लगाई कि उनकी इस समस्या का समाधान किया जाए। बच्चों ने यह पत्र 30 नवंबर 2014 को भेजा था। वहीं अब इस मामले को एक्टिंग चीफ जस्टिस ने मोहाली जिला के प्रशासकीय जज जस्टिस एके मित्तल के पास विचार के लिए भेजा। उनकी ओर से इस मामले में स्व संज्ञान लेने की सिफारिश करने के बाद मामला गत शुक्रवार को जस्टिस सूर्यकांत की डिवीजन बेंच के पास आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News