हरियाणा के ट्रांस्पोर्टर हड़ताल पर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 06, 2015 - 04:49 PM (IST)

चंडीगढ़: हरियाणा में हजारों ट्रक और लंबे ट्रेलर मंगलवार को हड़ताल पर चले गए। ट्रास्पोर्टरों के एक संघ ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि उनपर वाहनों के फिटनेश से संबंधित नए सर्टिफिकेट देने का दबाव बनाया जा रहा है। ट्रांस्पोर्टरों ने कहा कि हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक हरियाणा सरकार अपनी अधिसूचना वापस नहीं ले लेती जिसके तहत सभी भारी वाहनों के लिए परिवहन विभाग से नए फिटनेस सर्टिफिकेट की जरूरत है।

 

परिवहन विभाग के आयुक्त, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अशोक खेमका ने पिछले महीने एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी भारी वाहनों को नए मानकों का पालन करना होगा और उसके बाद उन्हें सड़क पर चलने के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा।

 

ऑटोमोबाइल कैरियर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा, ‘‘हड़ताल से 90,000 भारी वाहनों पर असर पड़ा है। हम तब तक हड़ताल जारी रखेंगे, जबतक कि सरकार जारी की गई अधिसूचना वापस नहीं ले लेती। हमारे वाहनों को पहले ही सर्टिफिकेट जारी किए गए हैं और वर्षों से इसी तरह चल रहे हैं।’’ सूत्रों ने कहा कि हरियाणा में लगभग 3.5 लाख ट्रांसपोर्ट वाहन चलते हैं और इस हड़ताल से कारोबार प्रभावित होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News