ऑर्ट गैलरी में शुरू हुई मृदंगम एग्जीबिशन

Monday, Oct 15, 2018 - 01:08 PM (IST)

चंडीगढ़(पाल) : सैक्टर-10 ऑर्ट गैलरी में ऑर्ट अटारी की ओर से मृदंगम एग्जीबिशन का आयोजन किया जा रहा है। आर्ट गैलरी में 15 से अधिक कलाकार मिल कर मूल भारतीय कलाकृतियों पर काम करेंगे, जो कला प्रेमियों के काम आ सकेंगी। इस सब काम को आर्ट गैलरी में प्रदर्शित किया जाएगा। आर्ट अटारी को एक अभिनव और कलात्मक ‘नेचर म्यूजियम’ माना जा सकता है। 

ऑर्ट अटारी के संस्थापक हरवंश दुआ ने बताया कि आर्ट अटारी के माध्यम से हम कला को आम से लेकर खास लोगों के घरों में पहुंचाने का मिशन लेकर चल रहे हैं।  मृदंगम एग्जीबिशन को प्रसिद्ध मूर्तिकार व चित्रकार रेणुका सोंधी गुलाटी ने लगाया है जो कि 9 नवम्बर जारी रहेगी। 

15 बड़े कलाकार मिलकर करेंगे काम :
एग्जीबिशन में देश के अलग-अलग हिस्सों से आए चित्रकार अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली की शोभा बरूटा, हैदराबाद की गौरी वेमुला, नोएडा के कालीचरण और पुणे के प्रभाकर सिंह। 

ये सब यहां अपनी समकालीन पेंटिंग्स, मूर्ति-शिल्पोंं और इंस्टालेशंस का प्रदर्शन कर रहे हैं। अन्य चित्रकारों में हेमराज, जगदीश चंदर, जगमोहन बंगाई, मीना देवड़ा, पूनम शर्मा, रेणुका सोंधी गुलाटी, साबिया खान, संजय रॉय, सुरिंदर कौर, उदय कुमार पंडित और विशाल भटनागर शामिल हैं। कुल मिलाकर यहां 21 पेंटिंग, 11 मूर्ति शिल्प और 2 इंस्टालेशन रखे गए हैं ।
 

Priyanka rana

Advertising