मुखबिर बना सरगना, पैट्रोल पंप लूट की साजिश रचते 6 साथियों समेत गिरफ्तार

Thursday, Jan 23, 2020 - 10:58 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): सैक्टर-39 पैट्रोल पंप लूटने की साजिश रच रहे बुलेट सवार छह युवकों को पुलिस ने पंप के पीछे जंगल से काबू किया है। आरोपियों  से चोरी के छह बुलेट मोटरसाइकिल, लोहे की रॉड, पंच और डंडे बरामद हुए। पकड़े गए युवकों की पहचान गिरोह के सरगना मोहाली स्थित भागोमाजरा निवासी कवि सिंह, पटियाला स्थित गांव लांग निवासी हरदीप सिंह उर्फ दीप, मोहाली स्थित गांव रोरकी निवासी बलिहार सिंह, मोहाली स्थित गांव मोटामाजरा निवासी शरणजीत सिंह, सोहना के गांव शामपुर निवासी सेंटी कुमार और मोहाली स्थित भागोमाजरा निवासी बलजिंदर सिंह उर्फ हैप्पी के रूप में हुई। 

 

आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की 70 बाइक में से 34 बाइक पुलिस ने सैक्टर-39 थाना क्षेत्र के जंगल से बरामद की हैं। गिरोह के अन्य साथी यादविंदर को भी पुलिस ने काबू किया है। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने उक्त युवकों के खिलाफ मामला दर्जकर उन्हें जिला अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।


तस्करों की जानकारी पुलिस को देता था
डकैती और वाहन चोरी करने वाले गिरोह का सरगना कवि सिंह पुलिस का खास मुखबिर था। वह शराब और नशीला पदार्थ सप्लाई करने वाले तस्करों की जानकारी पुलिस को देता था।  कुछ समय पहले लड़की के मामले में कवि सिंह मोहाली पुलिस को वांटेड था, लेकिन बाद में मामले में समझौता हो गया था। पुलिस का मुखबिर होने का फायदा उठाकर कवि सिंह ने अपना गैंग तैयार किया और चंडीगढ़ और पंजाब से दोपहिया वाहन चोरी कर गंाव के लोगों को बेचना लगा।

 

काफी सस्ते में बेेच देते थे चोरी के वाहन
आरोपी पंजाब के अलग-अलग जिलों समेत चंडीगढ़ से टू व्हीलर चोरी कर गांव के इलाकों में मासूम लोगों को मार्कीट से काफी सस्ते दामों पर बेचा करते थे। आरोपी टू व्हीलर बेचने के दौरान कुछ पैमेंट एन.ओ.सी. के नाम पर खरीदार के पास छोड़ देते थे। इससे खरीदार को विश्वास हो जाता कि एन.ओ.सी. मिल जाएगी। सस्ते दामों के चलते लोग उनके झांसे में आ जाते और चोरी के टू व्हीलर खरीद लिया करते थे। वहीं सैक्टर 39 थाना पुलिस ने दावा किया है कि दिसम्बर और जनवरी में उन्होंने करीब दो करोड़ के वाहन बरामद किए हैं। 

pooja verma

Advertising