15 साल के युवक का अपहरण कर मांगी दो लाख की फिरौती, नाबालिग समेत चार युवक गिरफ्तार

Sunday, Oct 22, 2017 - 08:38 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : रामदरबार फेज-1 से 15 वर्षीय युवक का अपहरण कर दो लाख की फिरौती मांगने वाले पड़ोसी नाबालिग किशोर समेत चार आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। पकड़े गए अपहरणकर्ताओं से पुलिस ने अंकित को जीरकपुर से छुड़वाकर उनके परिजनों के हवाले कर दिया। 

 

आरोपियों की पहचान जीरकपुर स्थित आदर्श नगर निवासी सतीश कुमार, रामदरबार फेज-1 स्थित मकान नंबर 632 निवासी रोहित, रामदरबार फेज-1निवासी राजकुमार और 17 वर्षीय नाबालिग के रूप में हुई। सैक्टर-31 थाना पुलिस ने रामदरबार फेज दो निवासी प्रमोद कुमार की शिकायत पर उक्त चारों पर अपहरण और फिरौती मांगने का मामला दर्जकर उन्हें जिला अदालत में पेश किया। अदालत ने सतीश, रोहित, राजकुमार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में और नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया।

 

ऐसे आए पकड़ में :
रामदरबार फेज-2 निवासी प्रमोद कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अटावा में मीट की दुकान करता है। 20 अक्तूबर दोपहर उनको 9501640770 नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि उनके बेटे अंकित की डैड बॉडी कहां भेजनी है। हमने अंकित का अपहरण कर लिया है। उन्होंने उनके बेटे से बात करवाई तो अंकित रो रहा था और बचाओ-बचाओ कह रहा था। उन्होंने उसे छोडऩे के लिए दो लाख की फिरौती मांगी। इसके बाद फोन काट दिया। उन्होंने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। 

 

सैक्टर-31 थाना प्रभारी इंस्पैक्टर जसविंदर कौर ने अपहरणकर्ताओं को पकडऩे के लिए टीम बनाई। थोड़ी देर बाद अपहरणकत्र्ता ने प्रमोद को फोन कर दो लाख रुपए लेकर सैक्टर 31 स्थित सी.आई.आई. के पास आने को कहा। पुलिस ने वहां पास ट्रैप लगाया। प्रमोद कुमार दो लाख रुपए लेकर वहां पहुंचा तो बाइक पर सवार दो युवक वहां पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उनकी पहचान रोहित और अपहरण हुए अंकित का पड़ोसी 17 वर्षीय नाबालिग के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो रोहित ने बताया कि अंकित को उनके साथी सतीश और राजकुमार जीरकपुर लेकर गए हैं। 

 

एक सप्ताह से अपहरण की बना रहे थे योजना :
अंकित के अपहरण की योजना उनका नाबालिग पड़ोसी अपने साथियों के साथ एक सप्ताह से बना रहा था। अंकित के पिता की अटावा में मीट की दुकान है। योजना के तहत 20 अक्तूबर को नाबालिग पड़ोसी अंकित को बहला-फुसलाकर अपनी एक्टिवा पर बैठाकर जीरकपुर ले गया। जीरकपुर ले जाने के बाद सतीश, रोहित और राजकुमार ने उसे पकड़ लिया। सतीश और राजकुमार ने अंकित को बाइक पर बैठाकर जंगल में ले गए। इस दौरान रोहित और नाबालिग पड़ोसी ने अंकित के पिता प्रमोद को दो लाख की फिरौती की कॉल की और फिरौती लेने भी पहुंच गए। 

Advertising