गर्भपात के लिए पैसे मांगने वाली डॉ. पूनम भार्गव गिरफ्तार

Saturday, Mar 21, 2020 - 11:24 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : गर्भपात के लिए पैसे लेने वाली डॉ. पूनम भार्गव को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी डॉ. पूनम केस दर्ज होने के बाद 25 दिन से फरार थी। पुलिस शनिवार को पूनम भार्गव को कोर्ट में पेश करेगी। 

पुलिसकर्मी डॉक्टर से यह जानकारी जुटाएगी कि वह फरार होने के बाद कहां-कहां रही और किन लोगों ने उसकी मदद की। वहीं इससे पहले इस मामले में आरोपी डॉ. पूनम भार्गव ने अग्रिम जमानत के लिए जिला अदालत में याचिका दायर की थी। कोर्ट के याचिका खारिज करने के बाद आरोपी ने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायलय में अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी।

20 हजार मांगे थे, वीडियो हुआ था वायरल
डॉ. पूनम भार्गव पर चार माह की गर्भवती के गर्भपात के लिए 20 हजार रुपए में सौदा करने के आरोप हैं। पूनम भार्गव ने मामले के शिकायतकत्र्ता से एडवांस आठ हजार रुपए भी लिए थे। इस काम में पीयून बलजिंद्र भी सहयोगी थी।       

डॉक्टर की बातचीत के समय जो वीडियो बनाई थी उसके वायरल होने पर अस्पताल प्रबंधन ने जांच टीम गठित की। जांच टीम ने पाया कि आरोपी डॉ. पूनम भार्गव गैर कानूनी एम.टी.पी. प्रैक्टिस करती थी। रेडिंग टीम को आरोपी पूनम भार्गव के सैक्टर-16 स्थित आवास पर छापामारी के दौरान एम.टी.पी. केस के लिए इस्तेमाल में लाई जाने वाली एलोपैथिक दवाइयां बरामद हुई थीं। उसने चार माह की गर्भवती का गर्भपात करवाने का सौदा पटियाला निवासी अमनदीप सिंह से किया था।

Priyanka rana

Advertising