CHB का सीनियर असिस्टैंट 20 हजार रुपए रिश्वत लेते काबू

Thursday, Mar 12, 2020 - 12:23 PM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : विजिलैंस ने चंडीगढ़ हाऊसिंंग बोर्ड के सीनियर असिस्टैंट को सैक्टर-22 स्थित शराब अहाते के पास रिश्वत की पहली किस्त बीस हजार रुपए रिश्वत लेते बुधवार शाम रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए सीनियर असिस्टैंट की पहचान जगदीश राज मनचंदा के रूप में हुई। 

मनचंदा पर आरोप है कि वह ई.डब्ल्यू.एस. फ्लैट का डुप्लीकेट लैटर जारी करने के नाम पर 40 हजार रिश्वत मांग रहा था। विजिलैंस टीम ने आरोपी सीनियर असिस्टैंट जगदीश राज मनचंदा के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है।

गुम हो गया था लैटर :
शिकायतकर्ता ने विजिलैंस को शिकायत दी कि उसे धनास स्थित ई.डब्ल्यू.एस. फ्लैट चंडीगढ़ हाउसिंंग बोर्ड ने अलॉट किया था। उससे फ्लैट का अलॉटमैंट लैटर और पोजैशन लैटर गुम हो गया था। अलाटमैंट लैटर और पोजैशन लैटर लेने के लिए शिकायतकर्ता हाऊसिंग बोर्ड के आफिस में गया। 

वहां पर उसकी मुलाकात सीनियर असिस्टैंट जगदीश राज मनचंदा से हुई। सीनियर असिस्टैंट ने लैटर देने के लिए शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपए रिश्वत मांगी। शिकायतकर्ता ने सीनियर असिस्टैंट मनचंदा से रुपए ज्यादा होने की बात की और आखिर में सौदा 40 हजार रुपए में तय हो गया। 

विजिलैंस टीम ने धर दबोचा :
शिकायतकर्ता ने विजिलैंस से संपर्क किया। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की पहली रकम बीस हजार रुपए देने के लिए सीनियर असिस्टैंट को फोन किया। सीनियर असिस्टैंट ने बीस हजार रुपए लेकर बुधवार शाम सैक्टर-22 के शराब के अहाते के पास बुलाया। 

इस दौरान विजिलैंस टीम ने सीनियर असिस्टैंट को पकडऩे के लिए ट्रैप लगाया। शिकायतकर्ता ने सीनियर असिस्टैंट जगदीश राज मनचंदा को बीस हजार रु पए की रिश्वत दी तो विजिलैंस टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। विजिलैंस आरोपी सीनियर असिस्टैंट के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी के घर पर सर्च क रने में लगी हुई है। 

Priyanka rana

Advertising