गैंगस्टर दीपू का भाई पिस्टल, कारतूस समेत काबू

Thursday, Feb 06, 2020 - 09:01 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : गैंगस्टर दीपू बनूड़ के भाई को सैक्टर-31 थाना पुलिस ने बुधवार सुबह रामदरबार स्थित अरूणिता गैस एजैंसी के पास से अवैध हथियारों के साथ काबू किया है। वह अपहरण और रंगदारी मामले में बेल जंपर था। 

तलाशी के दौरान उससे 9 एम.एम. की देशी पिस्टल और तीन कारतूस बरामद हुए। आरोपी बनूड़ स्थित खटिका वाला मोहल्ला के वार्ड नंबर चार निवासी विपिन कुमार उर्फ करण ने पूछताछ में बताया कि पिस्टल और कारतूस उसके भाई दीपू बनूड़ ने दिए थे। 

विपिन पर मोहाली स्थित स्टेट स्पैशल ऑपेशन सैल के थाने में 15 जून 2018 को अपहरण, रंगदारी, साजिश रचने समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज हो रखा था। सैक्टर-31 थाना पुलिस ने विपिन कुमार पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। 

मुखबिर ने दी सूचना :
सैक्टर-31 थाना प्रभारी राजदीप सिंह के नेतृत्व में ए.एस.आई. मोतीराम लाल समेत अन्य पुलिस जवान रामदरबार स्थित अरूणिता गैस एजैंसी के पास सुबह पैट्रोलिंग कर रहे थे। मुखबिर ने सूचना दी कि गैंगस्टर संपत नेहरा के गिरोह मेंं शामिल गैंगस्टर दीपू बनूड़ का भाई विपिन गिरोह के साथियों से मिलने रामदरबार स्थित रेलवे पुल के पास आ रहा है। 

पुलिस टीम ने एजैंसी के पास नाका लगाया। नाके पर पुलिस जवानों के साथ खड़े मुखबिर ने विपिन की। पुलिस टीम ने उसी समय उसे दबोच लिया। जांच में सामने आया कि विपिन गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया गिरोह का मैंबर है। विपिन के गैंगस्टर गुरप्रीत शेखों, नीटा दयोल, दलजीत भाना, दीपक टीनू व दीपू बनूड़ से सबंध हैं। 

संपत का राइट हैंड है दीपू :
विपिन लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य दीपू बनूड़ का भाई है। दीपू गैंगस्टर संपत नेहरा का राइड हैंड माना जाता है। दीपू ने संपत के साथ पंचकूला के अस्पताल में उपचार के लिए आए अपने गिरोह के एक सदस्य को पुलिस कस्टडी से भगाया था।

एम.एल.ए. और पार्षद से भाई की दुश्मनी, इसलिए दिए थे हथियार :
पुलिस पूछताछ में आरोपी विपिन ने बताया कि उसके भाई दीपू बनूड़ की राजपुरा के एम.एल.ए. हरदियाल कंबोज और बनूड़ की पार्षद प्रीति वालिया से दुश्मनी है। क्योंकि प्रीति वालिया के पति प्रिंस वालिया की हत्या के आरोप उसके भाई दीपू बनूड़, संपत नेहरा और दीपक टीनू पर लगे थे। इसी दुश्मनी के चलते उसके भाई दीपू बनूड़ ने उसे पिस्टल और कारतूस दे रखे थे।

Priyanka rana

Advertising