आर्मी एरिया के पास पिस्टल लेकर घूम रहा जेएंडके का युवक काबू

Friday, Jan 24, 2020 - 11:46 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : आर्मी एरिया के पास घूम रहे संदिग्ध कार सवार युवक को सैक्टर-31 थाना पुलिस ने थ्री बीआरडी गेट के पास से दबोच लिया। युवक की पहचान जम्मू एंड कश्मीर के गांव बाकाल निवासी रंजीत सिंह उर्फ ठाकुर के रूप में हुई। 

तलाशी के दौरान कार सवार युवक से पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में पता चला कि आरोपी पिस्टल यू.पी. से खरीदकर लाया था। जांच में पता चला कि आरोपी जीरकपुर में होटल लीज पर लेकर चलाता है। सैक्टर-31 थाना पुलिस ने रंजीत सिंह पर आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्जकर उसे जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर लगा रखा था नाका :
सैक्टर-31 थाना प्रभारी राजदीप सिंह के नेतृत्व में एस.आई. लखबीर सिंह ने गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के चलते  थ्रीबीआरडी गेट के पास नाका लगाया हुआ था और वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। हैड कांस्टेबल फतेह सिंह ने कार चालक को रूकने का इशारा किया। 

चालक ने गाड़ी रोकी तो हैड कांस्टेबल को कार चालक की पेंट की जेब में पिस्टल होने का शक हुआ। एस.आई. और हैड कांस्टेबल ने युवक को पकड़कर उसकी तलाशी ली तो उससे पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए। आरोपी रणजीत सिंह अभी चंडीगढ़ स्थित रायपुर खुर्द में रहता है। उसने बताया कि उसने पिस्टल अक्तूबर, 2019 को सहारनपुर निवासी आशीष से 25 हजार में खरीदी थी।

Priyanka rana

Advertising