मोहाली विजीलैंस ने 20 हजार रिश्वत लेते ASI किया काबू

Tuesday, Jan 21, 2020 - 09:08 AM (IST)

मोहाली(राणा) : डेराबस्सी में तैनात ए.एस.आई. ओंकार सिंह को मोहाली विजीलैंस ने 20 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। 

विजीलैंस के मुताबिक आरोपी को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। पकड़े गए आरोपी की पहचान ओंकार सिंह के रूप में हुई है। विजीलैंस के मुताबिक आरोपी को ओ.आर.पी. रैंक मिला हुआ था। बताया गया है कि उसने दहेज की शिकायत में कार्रवाई करने व रिपोर्ट हक में लिखने के लिए के लिए घूस मागी थी

ससुर के खिलाफ दी थी शिकायत :
विजीलैंस के ए.आई.जी. परमजीत सिंह विर्क ने बताया कि उनके पास शिकायत आई थी, शिकायत डेराबस्सी के एक व्यक्ति ने दी थी, जिसमें उसने बताया था कि वह ट्रक चलाता है। 

उसने अपनी बेटी की शादी फरवरी वर्ष 2018 में की थी, कुछ समय बाद ही बेटी का ससुर उसे दहेज के लिए तंग करने लगा, जिसके चलते उनकी ओर से अप्रैल 2019 को शिकायत मोहाली के एस.एस.पी. को दी गई। जिसकी जांच ए.एस.आई. ओंकार सिंह को सौंपी गई। ओंकार शिकायतकत्र्ता को बार-बार पुलिस थाने में बुला लेता मगर शिकायत में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा था। वह पुलिस थाने में काफी देर तक बैठकर आ जाते थे। 

कार्रवाई के लिए मांगे 20 हजार :
लड़की के पिता ने बताया कि ए.एस.आई. ओंकार सिंह ने उन्हें फिर से शुक्रवार (17 जनवरी) को बुलाया। उनसे कहा कि अगर पुलिस रिपोर्ट अपने हक में लिखवानी है तो 20 हजार रुपए दे दो और वहीं रिपोर्ट तैयार कर दूंगा जो कहोगे। 

विजीलैंस के ए.आई.जी. विर्क ने कहा कि इस केस की जांच का जिम्मा डी.एस.पी. (विजीलैंस) बरजिदंर सिंह भुल्लर को सौंपा गया। भुल्लर की ओर से मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी ओंकार को पकडऩे के लिए ट्रैप लगाया गया और उसे शिकायतकर्ता द्वारा 20 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया गया।

Priyanka rana

Advertising