सर्बजीत कौर हत्याकांड : हरविंद्र और उसकी माँ पर लगा साजिश रचने का आरोप

Wednesday, Dec 11, 2019 - 09:18 AM (IST)

खरड़(शशि) : खरड़ पुलिस ने लेडी टीचर सर्बजीत कौर की हत्या के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया है। महिला मुख्य आरोपी हरविंद्र सिंह संधू की मां सिंदर कौर है। लेडी टीचर सर्बजीत कौर 6 साल से हरविंद्र सिंह संधू के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी और शादी का दवाब बना रही थी। 

हरविंद्र पहले से ही शादीशुदा था। यही कारण है कि मां-बेटे ने मिलकर उसकी हत्या की साजिश रची। 5 दिसम्बर को कार में आए आरोपियों ने सन्नी एन्क्लेव में स्थित दी नॉलेज बस ग्लोबल स्कूल के बाहर सर्बजीत कौर की गोलियां मार कर हत्या कर दी थी।

हरविंद्र सिंह की हैं दो बेटियां :
एस.एच.ओ. ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि सर्बजीत कौर यह जिद कर रही थी कि हरविंद्र सिंह उससे शादी करे लेकिन चूंकि हरविंद्र सिंह पहले से शादीशुदा था और उसके 2 बेटियां थी, इस कारण वह तैयार नहीं था। पुलिस के अनुसार सिंदर कौर जो फ्रांस में रह रही थी, इसी वर्ष अक्तूबर में भारत आई थी। उन्होंने हरविंद्र सिंह की पत्नी कर्मजीत कौर को लगभग एक महीना पहले विदेश भेज दिया था, ताकि उनकी यह योजना लीक न हो जाए।

पिछले महीने ही घर से चला गया था हरविंद्र :
एस.एच.ओ. ने बताया कि हरविंद्र सिंह ने पिछले महीने अपना घर छोड़ दिया था और उसने कहा था कि वह पूरी घटना को अंजाम देने के बाद ही घर वापस आएगा। उन्होंने बताया कि अब तक हरविंद्र सिंह संबंधी कुछ भी पता नहीं है और उसका फोन भी एक महीने से बंद आ रहा है। पुलिस ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही मुख्य आरोपी भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मर्डर खुद किया या करवाया, यह साफ नहीं :
खरड़ थाने के एस.एच.ओ. अमनदीप सिंह ने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई थी कि इस केस में हरविंद्र सिंह शामिल था लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल सका था कि यह कत्ल उसने खुद किया है या किसी से करवाया है। 

उन्होंने बताया कि इस कत्ल के बाद पुलिस टीम बरनाला के पास उसके पुश्तैनी गांव अलकाडा गई थी और यहां से जानकारी हासिल की थी। उन्होंने बताया कि कत्ल के बाद वह एक कार में भागने में सफल हो गया था और पुलिस ने इस संबंधी खरड़ सदर थाने में अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज किया था।

Priyanka rana

Advertising