चोरी करने के मामले में आरोपी काबू, 31 बैटरियां बरामद

Sunday, Aug 18, 2019 - 08:51 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप) : पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट, सिविल सैक्रेटरिएट और केंद्रीय सदन की पार्किंग में खड़े टू-व्हीलर्स की बैटरी चोरी करने के मामले में सैक्टर-3 थाना पुलिस ने एक आरोपी को काबू कर उससे चोरी की 31 बैटरियां बरामद की हैं। 

आरोपी की पहचान खरड़ निवासी सुशील (30) के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपी को शनिवार को जिला अदालत में पेश किया, जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि रिमांड के दौरान आरोपी से चोरी की अन्य बैटरियां भी बरामद हो सकती हैं। पुलिस ने आरोपी से बरामद की गई बैटरियों के चलते टू-व्हीलर के बैटरी चोरी के 7 मामलों को सुलझाने का दावा किया है।

नाका लगाकर पकड़ा :
पिछले कुछ समय से पुलिस के पास पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट, सिविल सैक्रेटरिएट और केंद्रीय सदन की पार्किंग में खड़े टू-व्हीलर्स की बैटरी चोरी करने की शिकायतें आ रही थी। इन वारदातों को देखते हुए सैक्टर-3 थाना प्रभारी नीरज सरना की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया गया। 

टीम ने गुप्त सूचना जुटाकर शुक्रवार रात 8:45 बजे रॉक गार्डन की मुख्य सड़क पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान पुलिस ने उसे काबू कर उसके फूड डिलीवरी बैग की संदेह के आधार पर तलाशी ली तो उसमें से बैटरी बरामद हुई। जब पुलिस ने उससे  सख्ती से पूछताछ की पता चला कि यह बैटरी वह चोरी कर ले जा रहा था और पुलिस को उसकी निशानदेही पर कुल 31 टू-व्हीलर्स की बैटरियां बरामद हुई।

नशे के लिए चुराता था बैटरियां :
आरोपी इतना शातिर है कि वह मोटरसाइकिल पर अपने साथ फूड डिलीवरी करने वाली एक निजी कम्पनी का बड़ा बैग लेकर सरकारी कार्यालयों की पार्किंग में पहुंचता था। लोगों को ऐसा लगता था कि वह फूड डिलीवरी करने आया है। 

इसके बाद वह  पार्किंग में खड़े बुलेट मोटर साइकिल की बैटरी को चुराता था। अपनी मोटरसाइकिल पार्किंग में खड़ा करने के बाद वह देखते ही देखते एक घंटे में 10 से 12 टू-व्हीलर्स की बैटरी चुरा कर अपने बैग में ले जाता था। पुलिस ने आरोपी से वह डिलीवरी बैग भी बरामद कर लिया है जिसमें वह बैटरी ले जाता था। चोरी की गई बैटरी सुशील अपनी मंडी में बेच देता और इससे पैसे जुटाकर अपनी नशे की लत को पूरा करता था। 

Priyanka rana

Advertising