खर्चा खत्म हुआ तो दोस्त से पैसे लेने आया हत्या का मुख्य आरोपी रजत, सैक्टर-31 से गिरफ्तार

Thursday, Jul 04, 2019 - 09:31 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील): सैक्टर-40 की मार्कीट में दिन-दिहाड़े अमित कटोच की हत्या के मामले में फरार मुख्य आरोपी रजत तिवारी को पुलिस ने सैक्टर 31 के शिव मंदिर के पास से काबू कर लिया है। रजत खर्चा खत्म होने के बाद अपने दोस्त से रुपए लेने आया था। सैक्टर-31 थाना प्रभारी राजदीप सिंह ने ट्रैप लगाकर आरोपी को पकड़ा। अमित कटोच की हत्या के मामले मेें इस्तेमाल चाकू को बरामद करने के लिए सैक्टर-39 थाना पुलिस वीरवार को आरोपी को जिला अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी। 

एस.एस.पी. निलांबरी विजय जगदले ने बताया कि अमित कटोच की हत्या के बाद मुख्य आरोपी रजत तिवारी सीधा बुडै़ल में गया था। बुडै़ल पहुंचने के बाद आरोपी ने अपने दो दोस्तों को फोन कर रुपए मंगवाए थे। रुपए लेने के बाद रजत पटियाला जाकर छिप गया था। पुलिस के पकड़े जाने के डर से वह अमृतसर चला गया। रुपए खर्च होने के बाद रजत ने अपने एक दोस्त को फोन कर रुपए मांगे थे। उसने दोस्त को रुपए लेकर ट्रिब्यून चौक पर बुलाया था। इस दौरान सैक्टर-31 थाना प्रभारी राजदीप को रजत तिवारी के आने की भनक लग गई थी।

बुडै़ल में बनाई थी अमित की हत्या की योजना
पुलिस जांच में सामने आया कि रजत तिवारी और अमित कटोच की रंजिश चल रही थी। इस रंजिश का बदला लेने के लिए रजत ने 28 जून को बुडै़ल में अपने दोस्त हरप्रीत, रित्विक भारद्वाज, चेतन और तिलक के साथ योजना बनाई थी। बुडै़ल से सभी आरोपी कार से खरड़ में पहुंचे। खरड़ से आरोपियों ने अमित कटोच का पीछा शुरू किया था। जब कटोच सैक्टर 40 में पहुंचा तो रजत तिवारी समेत अन्य युवकों ने उस पर चाकू और कांच की बोतलों से हमला कर फरार हो गए थे। 

रजत पर पहले दर्ज हैं दो केस
पुलिस के मुताबिक रजत पर सैक्टर 39 थाने में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है और उसके व आरोपी लाडी के खिलाफ सैक्टर-34 थाने में किडनैपिंग का भी केस दर्ज है। रजत की सैक्टर-39 थाने में दर्ज केस में गिरफ्तारी हो गई थी, जबकि सैक्टर-34 थाने के केस में उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी। इसके अलावा लाडी ने हाईकोर्ट से जमानत ले ली थी।

पहले अलग-अलग जगह से पकड़े गए हैं चार आरोपी

हत्या के बाद फरार आरोपियों को पुलिस ने अलग-अलग जगह से पकड़ा था। पुलिस ने बताया कि हरप्रीत सिंह उर्फ लाडी लुधियाना से वापस सैक्टर 43 बस स्टैंड आ रहा था। पुलिस ने लाडी को सैक्टर-43 बस स्टैंड से काबू किया था, जबकि चेतन सिंह, तिलक और रित्विक भारद्वाज को सैक्टर-45 सी की ग्रीन बैल्ट के पास दबोचा था। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने 30 जून को पकड़कर चारों को जिला अदालत में पेश किया था। जहां से अदालत ने उन्हें तीन तीन दिन के रिमांड पर भेजा था। 

bhavita joshi

Advertising