रीवा ज्वैलर्स से कारिंदों ने उड़ाए लाखों के हीरे-सोने के जेवरात, दो गिरफ्तार

Sunday, Jun 16, 2019 - 10:11 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील राज): सैक्टर 23 स्थित रीवा ज्वैलर्स दुकान से लाखों रुपये के हीरे और सोने के गहने पर शुक्रवार सुबह चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोरों ने शोरूम के ताले तोडऩे की बजाए चाबियों से खोलकर वारदात को अंजाम दिया। शातिर चोरों ने गलब्स पहने हुए थे, ताकि घटनास्थल पर कोई फ्रिंगर प्रिंट न छूट जाएं। वारदात को अंजाम देने वाले तीन चोर सी.सी.टी.वी. फुटेज में कैद हो गए। 

पुलिस का शक शोरूम में काम करने वाले नौकरों पर गया। सैक्टर 17 थाना पुलिस ने पटियाला निवासी मालिक पिंटू मिड्डा के बयानों पर मामला दर्जकर दो कारिंदों को हिरासत में लिया। सूत्रों से पता चला कि पूछताछ में कारिंदों ने चोरी की वारदात कबूल की। उन्होंने बताया कि चोरी किया गए सोने और हीरे के गहने फरार तीसरे आरोपी के पास हैं। सैक्टर 17 थाना पुलिस अब दोनों की निशानदेही पर तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है। 

सुबह शोरूम पहुंचे तो खुले थे ताले
पिंटू मिड्डा ने पुलिस को बताया कि उसकी सैक्टर-23 में रीवा ज्वैलर्स नज्म से ज्वैलरी की दुकान है। वीरवार रात वह शोरूम बंद कर घर चला गया था। शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे शोरूम पर पहुंचा तो शटर खुला था। अंदर सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने अलमारी खोली तो सोने और हीरे के लाखों रुपए के गहने गायब थे। उन्होंने सूचना पुलिस को दी।

 डी.एस.पी. सैंट्रल कृष्ण कुमार, थाना प्रभारी 17 इंस्पैक्टर जसपाल सिंह भुल्लर, सैक्टर-22 के चौकी प्रभारी सब इंस्पैक्टर सतनाम सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने फिंगर प्रिंट लेने के लिए सी.एफ.एस.एल. टीम को बुलाया, लेकिन पुलिस को कोई फिंगर प्रिंट नहीं मिले। पुलिस को घटनास्थल से प्लास्टिक के गलब्स मिले हैं, जिन्हें चोरों ने वारदात को अंजाम देते हुए इस्तेमाल किया था।

ऑटो में आए और 15 मिनट में वारदात को दिया अंजाम 
शोरूम में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे पुलिस ने देखे तो ज्वैलरी शॉप में काम करने वाले तीन युवक शुक्रवार सुबह 5:18 बजे सैक्टर 22/23 लाइट प्वाइंट की तरफ से ऑटो में आए। उन्होंने ऑटो शोरूम से 100 मीटर दूर खड़ा किया। ऑटो से एक युवक हैलमेट पहन कर और दूसरा युवक चादर ओढ़कर ज्वैलरी शॉप की तरफ आया। 

हैलमेट पहने युवक ने शोरूम की सीढिय़ों के पास बिजली का एम.सी. बंद किया। इसके बाद शोरूम का ताला खोलकर अंदर घुस गया, जबकि चादर लेने वाला युवक शोरूम के बाहर बैठकर आने जाने वालों पर नजर रखता रहा। फुटेज में दिखा कि युवक ने अलमारी में रखे सोने व हीरे के गहने बैग में डालकर बाहर आया और अपने साथियों के साथ ऑटो से फरार हो गया। सी.सी.टी.वी. फुटेज मेें ऑटो का नंबर भी नोट हो गया। 

bhavita joshi

Advertising